scriptनकल मारने में लड़कियां निकली आगे.. पकड़ाए 6 नकलची, सभी गर्ल्स कालेज की छात्राएं | Six copycats caught in annual examination, all girls college students | Patrika News
धमतरी

नकल मारने में लड़कियां निकली आगे.. पकड़ाए 6 नकलची, सभी गर्ल्स कालेज की छात्राएं

PRSU Annual Exam: कालेज परीक्षा में एक बार फिर नकल का दौर दिख रहा है। 13 दिन में ही 6 नकल प्रकरण बनाए गए। सभी नकलची छात्राएं है। कोई कागज में तो कोई हथेली, अन्य तरकीब से नकल करते पकडे़ गए।

धमतरीMar 19, 2024 / 02:02 pm

चंदू निर्मलकर

nakal_news.jpg
PRSU Annual Exam: रविशंकर विश्वविद्यालय द्वारा संचालित महाविद्यालयों में वार्षिक परीक्षा 5 मार्च से 18 मई तक आयोजित है। परीक्षा दो पॉलियों में जारी है। इस बीच नकल के प्रकरण भी सामने आ रहे हैं। कालेज परीक्षा में एक बार फिर नकल का दौर दिख रहा है। 13 दिन में ही 6 नकल प्रकरण बनाए गए। सभी नकलची छात्राएं है। कोई कागज में तो कोई हथेली, अन्य तरकीब से नकल करते पकडे़ गए।
कालेज सूत्रों के अनुसार बीसीएस पीजी कालेज और गर्ल्स कालेज में अब तक 6 छात्राओं को नकल करते पकड़ा जा चुका है। पीजी कालेज के परीक्षा प्रभारी कोमल यादव ने बताया कि कालेज में अब तक 4 परीक्षार्थी नकल मारते हुए पकडे़ जा चुके हैं। चारों में नियमित और प्राइवेट दोनों शामिल है।
नकल पकड़ने के लिए उड़नदस्ता टीम का गठन किया गया है। गर्ल्स कालेज के डीआर चौधरी ने बताया कि उनके कालेज में दो परीक्षार्थी नकल करते पकडे़ गए है। दोनों परीक्षार्थी प्राइवेट के विद्यार्थी हैं। उल्लेखनीय है कि परीक्षा केन्द्र क्रमांक 401 बीसीएस पीजी कालेज में प्रथम पॉली में कुल 3113 परीक्षार्थी, द्वितीय पॉली में कुल 3745 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। इस परीक्षा केन्द्र में कुल 2194 नियमित परीक्षार्थी, 227 भूतपूर्व, 374 पूरक तथा 4063 अमहाविद्यालयीन (प्राइवेट) परीक्षार्थी सम्मिलित हैं।
एक मार्च से दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा भी चल रही है। पिछले दो वर्षों से बोर्ड में एक भी नकल प्रकरण नहीं बना है। इस बार भी अब तक नकल का एक भी प्रकरण सामने नहीं आया है। शिक्षकों ने बताया कि दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षार्थियों में रिजल्ट रूकने का डर रहता है।

Hindi News/ Dhamtari / नकल मारने में लड़कियां निकली आगे.. पकड़ाए 6 नकलची, सभी गर्ल्स कालेज की छात्राएं

ट्रेंडिंग वीडियो