scriptDeoria News : DM का ताबड़तोड़ एक्शन…लेखपाल सस्पेंड, प्रधानाचार्य पर मुकदमा, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि | Deoria News: DM's fast action… case against accountant Susho, principal, adverse entry to BDO | Patrika News
देवरिया

Deoria News : DM का ताबड़तोड़ एक्शन…लेखपाल सस्पेंड, प्रधानाचार्य पर मुकदमा, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

शनिवार को जिले में समाधान दिवस पर डीएम देवरिया दिव्या मित्तल ने फरियादियों के कामों में लापरवाही पर जिम्मेदार कर्मचारियों पर कड़ा रुख अख्तियार किया। इस क्रम में लेखपाल, प्रधानाचार्य और बीडीओ पर कारवाई की गई।

देवरियाOct 19, 2024 / 07:00 pm

anoop shukla

शनिवार को भाटपार रानी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान डीएम दिव्या मित्तल ने जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर चकबंदी लेखपाल को निलंबित करने का निर्णय लिया। बीडीओ भाटपार रानी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई और एक प्रधानाध्यापक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया।डीएम ने स्पष्ट कहा कि जन समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने चेताया कि किसी भी प्रकार की कोताही मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही पर लेखपाल सस्पेंड

जिले के ग्राम मधउर के निवासी बृजनंदन ने डीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि उन्होंने चकबंदी लेखपाल से कई बार हस्ताक्षरित इंतखाब भूलेख की मांग की, लेकिन लेखपाल ने उन्हें दौड़ाया और अंततः अहस्ताक्षरित इंतखाब दिया। इस पर डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लेखपाल अमरनाथ गुप्ता को निलंबित करने का निर्देश दिया और बृजनंदन को हस्ताक्षरित इंतखाब भी उपलब्ध कराया।

प्रधानाध्यापक पर FIR दर्ज करने का निर्देश

इसी तरह, प्राथमिक विद्यालय पिपरा दक्षिण पट्टी के प्रधानाध्यापक रामेंद्र कुमार गौतम पर आरोप लगा कि उन्होंने ग्राम प्रधान के हस्ताक्षर धोखे से लेकर मध्याह्न भोजन निधि से एक लाख रुपए का आहरण किया। इस मामले में डीएम ने बीएसए को प्रधानाध्यापक के खिलाफ निलंबन और प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए।

डीएम के निर्देश पर लापरवाही, BDO पर कारवाई

जिले के ग्राम करौदा के संतोष कुमार सिंह ने चकमार्ग पर अतिक्रमण के मामले में प्रार्थनापत्र दिया। डीएम ने बीडीओ को पहले ही निर्देशित किया था, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया। इसके अलावा, कृति शाही ने पात्र गृहस्थी राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसे डीएम ने तुरंत निराकृत कराकर कार्ड उपलब्ध कराया।कानून-व्यवस्था से संबंधित मामलों की सुनवाई पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने की। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए। इस समाधान दिवस में डीएम ने जन समस्याओं के प्रति अपनी तत्परता और गंभीरता का प्रदर्शन किया, जिससे स्थानीय जनता को राहत मिली।

Hindi News / Deoria / Deoria News : DM का ताबड़तोड़ एक्शन…लेखपाल सस्पेंड, प्रधानाचार्य पर मुकदमा, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो