scriptएक अंगुल जमीन के लिए भाई की पीट-पीटकर हत्या , नीव खुदवाने के दौरान बढ़ा था विवाद | Patrika News
देवरिया

एक अंगुल जमीन के लिए भाई की पीट-पीटकर हत्या , नीव खुदवाने के दौरान बढ़ा था विवाद

देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के ग्राम बंजरिया के पोखरभिण्डा टोले पर मंगलवार की सुबह ज़मीन के एक टुकड़े में रिश्ते का कत्ल कर दिया गया। ज़मीन के विवाद में दो सगे भाई आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा की भतीजे ने लाठी से सगे चाचा को इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई।

देवरियाMay 07, 2024 / 10:42 pm

anoop shukla

जिले में जमीन के टुकड़े के लिए छोटे भाई ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। विवादित जमीन पर निर्माण का विरोध करने पर आरोपी ने घरवालों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से बड़े भाई पर हमला कर दिया। लहूलुहान हालत में छोड़कर फरार हो गया। अस्पताल ले जाते समय घायल बड़े भाई की मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी भाई फरार हो गया।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस की तैनाती की गई है। आरोपी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।
तरकुलवा थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा गांव निवासी मुमताज (55) पुत्र अहमद खां और उसके सगे छोटे भाई इलताफ में काफी दिनों से 4 इंच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों भाइयों के हिस्से में घर के पीछे खाली जमीन है। यहां 4 इंच जगह छोड़कर निर्माण कराने को लेकर दोनों भाइयों में लड़ाई है। मंगलवार को मुमताज का छोटा भाई जमीन पर बाउंड्री के लिए नींव खुदवा रहा था। तभी
मुमताज ने मौके पर पहुंच कर काम रोकने के लिए कहा।इसको लेकर दोनों भाइयों में कहासुनी होने लगी। बात बढ़ गई और मारपीट शुरू हो गई। छोटे भाई इलताफ और उसके परिजनों ने मुमताज को लाठी डंडे से पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। परिजन घायल मुमताज को देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे। रास्त में उसकी मौत हो गई।वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।
शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं आरोपी पक्ष की एक महिला को हिरासत में ले लिया। महिला से पुलिस घटना के पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष तरकुलवा रणजीत सिंह ने बताया
बताया कि गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्दी ही गिरफ्तारी हो जाएगी।

Hindi News/ Deoria / एक अंगुल जमीन के लिए भाई की पीट-पीटकर हत्या , नीव खुदवाने के दौरान बढ़ा था विवाद

ट्रेंडिंग वीडियो