scriptHeavy Rain: मोरेल नदी में फंसी सवारियों से भरी जीप तो मच गई चीख पुकार, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान | Heavy Rain: jeep full of passengers stuck in Morel river Dausa | Patrika News
दौसा

Heavy Rain: मोरेल नदी में फंसी सवारियों से भरी जीप तो मच गई चीख पुकार, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

Rajasthan Heavy Rain: नदी के बहाव क्षेत्र के दोनों और मोटा रस्सा लगाकर पेड़ से बांध दिया। अब यात्रियों को रस्सी की सहायता से पकड़कर नदी पार करवा रहे हैं।

दौसाSep 09, 2024 / 12:22 pm

Anil Prajapat

Morel river-1
दौसा। राजस्थान के दौसा जिले में झमाझम बारिश के चलते कई सड़कें दरिया बन गई। कई जगह वाहन फंसने से लोगों की जान पर बन आई। वहीं, ग्रामीण इलाकों में सपर्क सड़कें टूटने से यातायात बाधित हो गया। ग्राम पंचायत खानवास में रविवार को तेज बारिश से एनिकट पर चादर चलने लगी। दौसा में मोरेल नदी में पानी के तेज बहाव से एक जीप बीच में बंद हो गई। जीप में सवार यात्रियों की चीख पुकार सुनकर पास ही नदी का दृश्य देख रहे युवाओं ने भागकर रस्सी की सहायता से कार को धक्का देकर पानी से निकाला। उसके बाद सवारियों ने चैन की सांस ली। पानी का तेज बहाव आने से नदी के पास रह रहे ग्रामीणों ने अपने घर खाली कर गांव में आ बसे।

अब यात्रियों को रस्सी की सहायता से पार करवा रहे नदी

ग्रामीणों ने बताया कि इसी मार्ग से पपलाज माता लालसोट की पदयात्रा जाती है। फिलहाल यात्रियों को नदी की पाल पर ही रोक दिया गया। नदी के बहाव क्षेत्र के दोनों और मोटा रस्सा लगाकर पेड़ से बांध दिया। अब यात्रियों को रस्सी की सहायता से पकड़कर नदी पार करवा रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से मोरेल नदी पर ऊंची पुलिया बनवाने की मांग की है। क्षेत्र में दस घंटे बाद भी बिजली नहीं आने से ग्रामीणों को परेशानी हुई।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics: राजस्थान के नए जिलों पर राठौड़ के बयान से गरमाई सियासत, जानें क्या कुछ बोले पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नोई

सूरी नदी में फंस गई कार

इधर, नेशनल हाइवे 21 से जा रही बाणे का बरखेड़ा रोड पर रविवार को सूरी नदी का पानी पूरे वेग से आया। शाम को नदी में एक कार फंस गई, जिसमें तीन लोग सवार थे। जैसे-तैसे कार सवारों को बचाया गया। मौके पर प्रशासन की टीम भी पहुंची।

Hindi News/ Dausa / Heavy Rain: मोरेल नदी में फंसी सवारियों से भरी जीप तो मच गई चीख पुकार, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो