scriptRajasthan News: राजस्थान में 45 दिन बाद बेटियों ने कब्र से बाहर निकलवाया पिता का शव, जानें क्यों? | Father body was exhumed from the grave after 45 days on complaint by daughters | Patrika News
दौसा

Rajasthan News: राजस्थान में 45 दिन बाद बेटियों ने कब्र से बाहर निकलवाया पिता का शव, जानें क्यों?

बेटियों की शिकायत पर पिता की मौत के करीब डेढ़ माह बाद कब्र से शव बाहर निकाला गया। शहर में दिनभर यह चर्चा का विषय बना रहा।

दौसाSep 29, 2024 / 11:48 am

Anil Prajapat

Dausa murder case
Dausa News: दौसा। राजस्थान के दौसा जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बेटियों की शिकायत पर पिता की मौत के करीब डेढ़ माह बाद शनिवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद वापस शव को दफना दिया गया। हालांकि, शहर में दिनभर यह चर्चा का विषय बना रहा।
दौसा के कोतवाली थाना प्रभारी हीरालाल सैनी ने बताया कि आरपीएफ से सेवानिवृत्त एसआई रफीक अहमद (82) पुत्र रमजान खान निवासी नागौरी मोहल्ला पुराने सिनेमा के पीछे हाल निवासी मदीना कॉलोनी सिंगवाड़ा रोड की गत 15 अगस्त को मौत हो गई थी। 18 सितबर को मृतक की दो बेटी रुकसाना व साजना निवासी नागौरी मोहल्ला के परिवाद पर मुकदमा दर्ज किया गया।

बहनों ने भाई-भाभी पर लगाया हत्या का आरोप

रिपोर्ट में मृतक की दोनों बेटियों ने आशंका जताई है कि भाई वसीम खान, उसकी पत्नी व पुत्र आदि ने पिता को मारपीट व प्रताड़ित करते हुए जहर देकर मार दिया। साथ ही बुआ, चाची, भाभी आदि पर भी संदेह जताया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics: गांधी वाटिका के उद्घाटन से पहले गरमाई सियासत!

एसडीएम से अनुमति के बाद कब्र से निकाला गया शव

प्रकरण में कार्यवाही करते हुए एसडीएम से अनुमति के बाद शनिवार को तहसीलदार लोकेन्द्र मीना, सदर शमीम अहमद, मृतक के परिजनों व समाज के प्रबुद्धजनों की मौजूदगी में लालसोट रोड स्थित कब्रिस्तान में कब्र से वापस शव को निकालकर मेडिकल बोर्ड से मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया गया। विसरा लेकर एफएसएल लैब में भेजा गया है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Dausa / Rajasthan News: राजस्थान में 45 दिन बाद बेटियों ने कब्र से बाहर निकलवाया पिता का शव, जानें क्यों?

ट्रेंडिंग वीडियो