scriptCG News: वोट डालकर हमने क्या गलत किया.. महिलाओं के इस आंदोलन में व्यापारियों ने दुकान बंद कर दिया साथ, जानें पूरा मामला | CG News: All traders closed shops demanding road construction | Patrika News
दंतेवाड़ा

CG News: वोट डालकर हमने क्या गलत किया.. महिलाओं के इस आंदोलन में व्यापारियों ने दुकान बंद कर दिया साथ, जानें पूरा मामला

CG News: नई सड़क की मांग को लेकर अनेक गांव की सैकडों महिलाएं चार दिनों से सड़कों पर बैठी हैं। वहीं बदहाल सड़क निर्माण की मांग को लेकर समर्थन देने के लिए धौड़ाई व छोटेडोंगर बंद रहा।

दंतेवाड़ाSep 24, 2024 / 05:33 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: बदहाल नारायणपुर ओरछा मार्ग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी प्रभावित सात ग्राम पंचायतों की लगभग 120 गांवों की हजारों महिलाओं का आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा। बदहाल सड़क को लेकर महिलाओं के आंदोलन को समर्थन देते हुए स्थानीय धौड़ाई और छोटेडोंगर के सभी व्यापारियों ने अपना समर्थन देते हुए अपनी दुकानें बंद करते हुए विरोध जताया।

CG News: आमदई खदान में काम बंद

वहीं आमदई माइंस में कार्यरत स्थानीय सैकड़ों मजदूरों ने भी आमदई खदान में काम बंद करते हुए अपना समर्थन दिया। महिलाओं की आंदोलन की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की ओर से छोटेडोंगर नायब तहसीलदार और लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी बीएस नायक आंदोलनरत महिलाओं से मिलने ग्राम बड़गांव पहुंचे।

छोटेडोंगर और धौड़ाई में बंद का दिखा असर

बदहाल नारायणपुर ओरछा मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर ग्राम बड़गांव में बैठी महिलाओं ने सोमवार को धौड़ाई और छोटेडोंगर में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने की अपील की थी। CG News जिसका सभी व्यापारियों ने समर्थन देते हुए अपनी प्रतिष्ठान बंद कर समर्थन दिया था। इससे छोटेडोंगर और धौड़ाई में बंद का असर देखने को मिला।वहीं यात्री बस और सभी प्रकार की वाहनों की आवाजाही बंद से क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ था।
यह भी पढ़ें

CG News: कारोबारी की डेढ़ करोड़ की जमीन 40 लाख में बेचकर आरोपी फरार, ऐसे हुआ मामले का खुलासा…

ग्राम बड़गांव में पिछले चार दिनों से नारायणपुर-ओरछा मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन पर बैठी प्रभावित सात ग्राम पंचायतों की हजारों महिलाओं से मिलने के लिए सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से छोटेडोंगर नायब तहसीलदार दयाराम साहू और लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी बीएस नायक ग्राम बड़गांव पहुंचे।

निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो जारी रहेगा आंदोलन

जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने आंदोलनरत महिलाओं को बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा आमदई से लेकर पल्ली तक 12 किलोमीटर तक सीसी रोड निर्माण का प्रपोजल शासन को भेजा गया है। जिसकी स्वीकृति बहुत जल्द मिलने के बाद सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। लेकिन आंदोलनरत महिलाओं का कहना है कि जब तक नारायणपुर ओरछा मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।
महिलाओं का कहना है कि एक साल पहले छोटेडोंगर हाईस्कूल में प्रभावित सात पंचायतों के ग्रामीणों द्वारा बदहाल सड़क को लेकर आंदोलन किया गया था।CG News प्रशासन की ओर से सड़क निर्माण का कार्य जल्द जल्द ही शुरू करने का आश्वासन दिया गया था।

महिलाओं ने डीएमएफ फंड पर उठाए

CG News: आंदोलनरत महिलाओं ने प्रशासनिक अधिकारियों से सवाल करते हुए पुछा कि निको कंपनी के द्वारा प्रतिवर्ष डीएमएफ फंड में सड़क मरम्मत के लिए करोड़ों रुपए की राशी जमा की जाती है। इनके बावजूद प्रशासन इन पैसों को सड़क निर्माण कार्य में क्यों नहीं लगाती है। इस दौरान महिलाओं के सवाल का जबाब देने से अधिकारी बचते हुए नजर आए।

Hindi News / Dantewada / CG News: वोट डालकर हमने क्या गलत किया.. महिलाओं के इस आंदोलन में व्यापारियों ने दुकान बंद कर दिया साथ, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो