scriptजेल में कैदियों के साथ जेलर ने जमकर लगाए ठुमके, गाना भी गाया, देखें Video | Maharishi Valmiki Jayanti event organized in jail jailor dance with prisoners see video | Patrika News
दमोह

जेल में कैदियों के साथ जेलर ने जमकर लगाए ठुमके, गाना भी गाया, देखें Video

Maharishi Valmiki Jayanti : महर्षि वाल्मीकि जयंती पर दमोह जिला जेल में आयोजन हुआ। इस दौरान जेलर सी.एल प्रजापति ने न सिर्फ बरेदी गीत का गायन किया, बल्कि कैदियों के साथ झूमते हुए बरेदी नृत्य भी किया।

दमोहOct 18, 2024 / 03:58 pm

Faiz

Maharishi Valmiki Jayanti
Maharishi Valmiki Jayanti : मध्य प्रदेश के दमोह जिला जेल से एक शानदार वीडियो सामने आया है। यहां के जेलर कैदियों के साथ नाचते-गाते नजर आ रहे हैं। दरअसल गुरुवार को देश भर में महर्षि बाल्मीकि की जयंति मनाई गई तो वहीं, सूबे की जिला जेल में भी पूजन-अर्चन के साथ साथ भजन गीत संगीत का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जहां धार्मिक आयोजन हुए कैदियों को रामायण और महर्षि बाल्मीकि जी के बारे में बताया गया तो सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।
दरअसल बंदियों की कलाकारी का प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान जेलर सी.एल प्रजापति ने बरेदी गीत का गायन किया, जिसमें जेल के कई कैदी उत्साह में नृत्य करने लगे। कुछ ही देर में जब कारवां आगे बढ़ा तो जेलर साहब मैदान में आए और बंदियों के साथ जमकर नृत्य शुरु कर दिया।

कैदियों के साथ झूमकर नृत्य करते दिखे जेलर

इस अवसर पर जेल अधीक्षक सी.एल प्रजापति ने कैदी और बंदियों को संदेश देते हुए कहा कि राम का नाम राम से महान है। महर्षि वाल्मीकि ने उल्टा नाम जप के भी अपने जीवन को धन्न किया। रामायण जैसे महान धार्मिक ग्रंथ की रचना पर भी उन्होंने महत्वपूर्ण पाठ कैदी-बंदियों को सुनाया।
यह भी पढ़ें- दशहरा उत्सव में अश्लीलता की हद: जिस पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर लगाया, वही बार बाला संग लगा रहा ठुमके, Video

कैदी-बंदियों को स्वच्छता का संदेश

Maharishi Valmiki Jayanti
यही नहीं, सी.एल प्रजापति आगे कहा कि, हम सबको स्वच्छता अभियान में सहभागिता करना चाहिए। कार्यक्रम में सभी कैदी-बंदियों को भाईचारा एकता और स्वच्छता में सहभागिता करने की शपथ भी दिलाई गई।

Hindi News / Damoh / जेल में कैदियों के साथ जेलर ने जमकर लगाए ठुमके, गाना भी गाया, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो