scriptआपस में भिड़े दो समुदाय, लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ पर भांजी लाठियां, VIDEO | clash between 2 communities then police lathicharge on croud | Patrika News
दमोह

आपस में भिड़े दो समुदाय, लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ पर भांजी लाठियां, VIDEO

हालात संभालने के लिए रात भर लगी रही एक साथ कई थानों की पुलिस।

दमोहApr 20, 2023 / 08:40 am

Faiz

News

आपस में भिड़े दो समुदाय, लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ पर भांजी लाठियां, VIDEO

मध्य प्रदेश के दमोह शहर में बुधवार की रात करीब साढ़े 10 बजे कोतवाली चौराहे पर दो समुदाय के लोग आमने – सामने आ गए और दो पक्षों में उपजे विवाद की वजह से लॉ इन ऑर्डर बिगड़ने की स्थिति निर्मित हो गई। बता दें कि, दोनो पक्षों के बीच मामले ने एकाएक तूल पकड़ लिया, जिन बिगड़े हालातों को सामान्य करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल करना पड़ा। हालांकि, इस अवधि में करीब आधे घंटे तक तनातनी का माहौल बना रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के स्टेशन चौराहे के नजदीक कुछ लोगों के बीच हाथापाई हुई थी। इसी बीच खबर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं तक पहुंची और वह मौके पर आ गए। किसी तरह मामला स्टेशन चौराहे से शांत कराया गया तो दोनों पक्ष के लोग कोतवाली पहुंचे। यहां देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से लोगों की भीड़ लग गई।

 

यह भी पढ़ें- अतिक्रकण हटाने गए CMO से मारपीट : सफाईकर्मी बोले- FIR दर्ज न होने तक नहीं होगी शहर की सफाई


पुलिस न किया हल्का बल प्रयोग, तितर बितर हुई भीड़

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8k91j0

शुरुआत में मामले को कम आंकते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को कोतवाली गेट के बाहर कर दिया। लेकिन, जैसे ही दोनों पक्ष बाहर आए तो उन्के बीच जमकर विवाद शुरु हो गया। यहां दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी भी हुई। इसके बाद पुलिस ने माहौल को समझते हुए कोतवाली से बाहर आकर दोनों पक्षों को चौराहे से खदेड़ दिया। एक पक्ष टॉकीज चौराहे की ओर खदेड़ा गया और दूसरा पक्ष भाजपा कार्यालय के सामने तक पहुंचा दिया। इसके बाद भी स्थिति विवाद की बनी रही।

 

यह भी पढ़ें- लॉ एंड आर्डर पर नेता प्रतिपक्ष के सवाल : बोले- CM कानून व्यवस्था पर बैठक कर रहे, तभी CMO पर हुआ हमला


हालात काबू में

खबर लगते ही एसडीएम गगन बिसेन और एएसपी शिव कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने बजरंग दल के पदाधिकारियों से बात की। पदाधिकारी पवन रजक ने एसपी शिवकुमार और एसडीएम से बात कर उन्हें पूरा मामला बताया। अधिकारियों द्वारा बजरंग दल कार्यकर्ताओं को शांत करते हुए घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा है। देर रात तक एक पक्ष के लोग कोतवाली में मौजूद रहे। साथ ही स्टेशन चौराहे पर हुई घटना को लेकर भी कार्रवाई की जा रही थी। इधर, किसी तरह का सांप्रदायिक सद्भावना न बिगड़े इसके मद्देनजर भारी पुलिस बल कोतवाली चौराहे पर तैनात हो गया। फिलहाल, पुलिस ने स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

//?feature=oembed

Hindi News / Damoh / आपस में भिड़े दो समुदाय, लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ पर भांजी लाठियां, VIDEO

ट्रेंडिंग वीडियो