scriptगुरुद्वारे में शराब पी रही महिला की गोली मारकर हत्या, अब आरोपी की दलीलें सुनकर पुलिस भी कन्फ्यूज | Patiala: Caught consuming alcohol inside Gurdwara, woman shot dead, Accused Statement | Patrika News
क्राइम

गुरुद्वारे में शराब पी रही महिला की गोली मारकर हत्या, अब आरोपी की दलीलें सुनकर पुलिस भी कन्फ्यूज

Woman Shot Dead inside Gurdwara: पंजाब के पटियाला में बीते दिनों गुरुद्वारे में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गुरुद्वारे में महिला की हत्या करने वाला आरोपी पुलिस के कब्जे में है। पूछताछ में आरोपी ने कुछ ऐसी बातें कही है जिसे सुनकर पुलिस भी कन्फ्यूज हो गई है।
 

May 16, 2023 / 12:53 pm

Prabhanshu Ranjan

patyala_gurudwara_murder_case.jpg

गुरुद्वारे में शराब पी रही महिला की गोली मारकर हत्या

Woman Shot Dead inside Gurdwara: धर्म के मामले में लोग तुरंत आक्रोशित हो जाते हैं। ऐसे मौकों पर गुस्सा ऐसा भड़कता है कि लोग हत्या तक कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला पंजाब के पटियाला (Patiala) से सामने आया है। जहां गुरुद्वारे (gurdwara dukh nivaran sahib) में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। महिला गुरुद्वारे में शराब पी रही थी। रोके जाने पर उसने सेवादारों से बहस किया। गुरुद्वारे में महिला की हत्या की यह कहानी रविवार रात (14 मई) की है। 15 मई को पुलिस ने मामले की जानकारी दी। आरोपी को गिरफ्तार करने की बात भी बताई। लेकिन अब इस केस की जांच में जुटी पंजाब पुलिस कन्फ्यूज है। उसे समझ नहीं आ रहा कि इस मामले में क्या करना चाहिए? पुलिस के कन्फ्यूजन की वजह है आरोपी की दलीलें।


परविंदर कौर के रूप में हुई महिला की पहचान

घटना के बारे में पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा ने कहा कि महिला की पहचान परविंदर कौर के रूप में हुई है। उसके आधार कार्ड की जानकारी के अनुसार वह पीजी में रह रहीं थीं। लेकिन जांच में पता चला कि दर्ज पते पर महिला पिछले 2-3 साल से नहीं रह रही थी। पुलिस के मुताबिक मृतक महिला के परिवार का कोई सदस्य अब तक सामने नहीं आया है।

महिला की थी शराब की लत, नशा मुक्ति केंद्र में चल रहा था इलाज

एसएसपी ने कहा कि पटियाला के फैक्ट्री इलाके में बने नशामुक्ति केंद्र आदर्श अस्पताल से एक पर्ची मिली, जिससे यह पुष्टि हुई कि महिला को शराब की लत थी। उनके इलाज की डिटेल भी मिल गई है। दूसरी ओर गुरुद्वारे के प्रंबधक के अनुसार पूछताछ के दौरान महिला ने खुद को चंडीगढ़-पंचकूला बताया था और कहा था कि वह सुरक्षा गार्ड का काम करती है।


https://twitter.com/hashtag/patiala?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


आरोपी स्थानीय, प्रापर्टी डीलिंग का करता है काम


दूसरी ओर पटिलाया के गुरुद्वारे में महिला की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी की पहचान पटियाला निवासी निर्मलजीत सिंह सैनी के रूप में हुई है। निर्मलजीत सिंह सैनी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। गुरुद्वारा प्रबंधन के अनुसार आरोपी को जब पकड़ा गया और पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो वह भावुक हो गया। आरोपी ने कहा वो धार्मिक स्थल का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सका।

गुरुद्वारा साहिब इलाके में शराब पीने से आया गुस्सा

पुलिस को दिए बयान में आरोपी ने यह भी कहा है कि गुरुद्वारा साहिब इलाके में शराब पीने के कारण उसे गुस्सा आया, इसलिए उसने महिला को गोली मार दी। आरोपी ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से महिला पर पांच गोलियां चलाईं, जिनमें से तीन गोलियां उसे लगीं और कुछ पास खड़े अटेंडेंट सागर मल्होत्रा को भी लगीं। आरोपी का पहले से कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

https://twitter.com/hashtag/ActionAgainstCrime?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


आस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं कर सका आरोपी


आस्था से खिलवाड़ वह बर्दाश्त नहीं कर सका। पुलिस के अनुसार गोली चलाने वाला व्यक्ति धार्मिक प्रवृति का व्यक्ति है और उसने गुस्से में गोली चलाकर महिला की हत्या कर दी। उनका कोई आपसी परिचय नहीं है। उसने केवल गुस्सा किया और गोली चला दी और उसकी रिवॉल्वर भी लाइसेंसी थी। आरोपी की दलीलें सुनकर पुलिस भी असमंजस में पड़ी है। हालांकि कानून के दायरे से आरोपी पर कार्रवाई होनी तय है।

गुरुद्वारे में महिला की हत्या का क्या है पूरा मामला

दरअसल पंजाब के पटियाला में दुखनिवारन साहिब गुरुद्वारा परिसर में शराब पीने को लेकर 33 वर्षीय एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने मौके से तंबाकू के पैकेट और शराब की एक बोतल बरामद की है। मृतका परमिंदर कौर शराब के नशे में थी और गुरुद्वारा परिसर में सरोवर के पास शराब का सेवन कर रही थी। वारदात रविवार रात को हुई।

एक सेवादार को भी लगी गोली, चल रहा इलाज

इस घटना में सागर महरोत्रा नामक एक सेवादार को भी गोली लगी है, जिसे पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के मुताबिक, हमलावर को पुलिस ने तुरंत पकड़ लिया। पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा ने कहा, “हमलावर ने चार-पांच गोलियां चलाईं। इनमें से तीन गोलियां महिला को लगी और एक गोली सेवादार को लगी। सेवादार का इलाज जारी है। आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है।”

यह भी पढ़ें – अफगान में गुरुद्वारे पर हमला, ग्रंथी सहित दो की मौत, ISKP ने ली जिम्मेदारी


Hindi News / Crime / गुरुद्वारे में शराब पी रही महिला की गोली मारकर हत्या, अब आरोपी की दलीलें सुनकर पुलिस भी कन्फ्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो