scriptWTC Points Table: बांग्लादेश की पाकिस्तान पर जीत के बाद हुआ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, भारत टॉप पर बरकरार | wtc points table bangladesh beat pakistan england srilanka lost one position team india is on top | Patrika News
क्रिकेट

WTC Points Table: बांग्लादेश की पाकिस्तान पर जीत के बाद हुआ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, भारत टॉप पर बरकरार

World Test Championship: बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव किया है।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 06:10 pm

Vivek Kumar Singh

WTC Points Table
World Test Championship Points Table: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को घोषणा की कि तीसरा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 11 से 15 जून, 2025 तक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसमें कहा गया है कि यदि आवश्यक हुआ तो एकमात्र टेस्ट के लिए 16 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा जाएगा। यह पहली बार होगा कि लॉर्ड्स का उपयोग विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए किया जाएगा। पहले संस्करण (2021) के लिए साउथम्पटन और दूसरे संस्करण (2023) के लिए ओवल को वेन्यू के तौर पर इस्तेमाल किया गया है, जिसे पहले खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड और दूसरे में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। दोनों बार भारत उपविजेता रहा था।

WTC 2025 Final की रेस में ये टीमें

अभी तक की अंक तालिका को देखकर भारतीय टीम को एक बार फिर से फाइनल का दावेदार माना जा रहा है, तो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी इस रेस में शामिल हैं। इंग्लैंड चौथे, श्रीलंका पांचवें, दक्षिण अफ्रीका सातवें और बांग्लादेश छठे स्थान पर हैं और अभी भी फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में जीत के बाद बांग्लादेश छठे स्थान पर पहुंच गया, जबकि पाकिस्तान सातवें से आठवें स्थान पर खिसक गया। भारत 22 नवंबर, 2024 से 7 जनवरी, 2025 तक होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में गत विश्व टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।
WTC

Hindi News / Sports / Cricket News / WTC Points Table: बांग्लादेश की पाकिस्तान पर जीत के बाद हुआ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, भारत टॉप पर बरकरार

ट्रेंडिंग वीडियो