scriptWTC Final के साथ भारत के इस दिग्‍गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्‍म! राहुल द्रविड़ ने भी दिए संकेत | wtc final 2023 cheteshwar pujara career almost finished after flop in india vs australia match | Patrika News
क्रिकेट

WTC Final के साथ भारत के इस दिग्‍गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्‍म! राहुल द्रविड़ ने भी दिए संकेत

Team India : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को मिली करारी हार के साथ ही एक भारतीय दिग्‍गज क्रिकेटर का करियर करीबन खत्‍म माना जा रहा है। खुद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड्र ने भी इस खिलाड़ी को लेकर इसी तरह के संकेत दिए हैं।

Jun 12, 2023 / 12:37 pm

lokesh verma

wtc-final-2023-cheteshwar-pujara-career-almost-finished-after-flop-in-india-vs-australia-match.jpg

WTC Final के साथ भारत के इस दिग्‍गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्‍म! राहुल द्रविड़ ने भी दिए संकेत।

Team India : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को मिली करारी हार के साथ ही एक भारतीय दिग्‍गज क्रिकेटर का करियर करीबन खत्‍म माना जा रहा है। अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी होना बेहद मुश्किल है। इस खिलाड़ी जिस तरह से निराशाजनक प्रदर्शन किया है, उसकी किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी। खुद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड्र ने भी इस खिलाड़ी को लेकर इसी तरह के संकेत दिए हैं। बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराकर पहली बार विश्‍व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा किया है।

टीम इंडिया के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जिस तरह की बल्‍लेबाजी की है, उसकी शायद ही किसी ने उम्‍मीद की है। अब उनकी डिफेंसिव बल्लेबाजी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से पिछली 10 टेस्ट पारियों में 59 रनों से ज्‍यादा की पारी नहीं निकली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पुजारा पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन पर अपना विकेट फेंककर टीम इंडिया को मुसीबत में डाल दिया।

राहुल द्रविड़ ने भी दिए संकेत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दूसरी पारी में पुजारा 27 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी बीच उन्‍होंने एक ऐसा शॉट खेला, जिसकी किसी ने कल्‍पना भी नहीं की थी। जब वह आउट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे तो वहां बैठे हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पुजारा को घूरा। इससे ये साफ हो गया कि घटिया बल्‍लेबाजी के बाद अब उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि संभवत: ये मैच पुजारा के करियर का आखिरी मुकाबला बन जाए।

यह भी पढ़ें

WTC Final में भारत की हार से निराश फैंस को कोहली और गिल ने दिया ये संदेश



इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना भी नहीं आया काम

बता दें कि जब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्‍यस्‍त थे, तब चेतेश्वर पुजारा ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जो इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलकर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए अपनी बल्‍लेबाजी का धार दे रहे थे।

इसके बावजूद उन्‍होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की आईसीसी ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों को धराशाई कर दिया। अब उनके नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। बता दें पुजारा ने आखिरी बार 14 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश दौरे पर शतक लगाया था।

यह भी पढ़ें

विश्‍व कप 2023 का शेड्यूल लीक! नोट कर लें कब-कहां और किससे होंगे भारत के मैच

Hindi News/ Sports / Cricket News / WTC Final के साथ भारत के इस दिग्‍गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्‍म! राहुल द्रविड़ ने भी दिए संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो