scriptIND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कैसे टी20 वर्ल्डकप मैच में टीम इंडिया पर दबाव बनाएगी उनकी टीम | womens t20 world cup 2024 india vs pakistan ex-pakistan-captain-sidra-nawaz-on harmanpreet kaur smriti mandhana | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कैसे टी20 वर्ल्डकप मैच में टीम इंडिया पर दबाव बनाएगी उनकी टीम

Women’s T20 World Cup 2024: 6 अक्टूबर को भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी। उससे पहले विरोधी टीम की पूर्व कप्तान ने बताया कि कैसे उनकी टीम भारत पर दबाव बनाएगी।

नई दिल्लीOct 05, 2024 / 05:46 pm

Vivek Kumar Singh

INDW vs PAKW
IND vs PAK, Women’s T20 World Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वूमेंस टी20 वर्ल्डकप में शुरुआत अच्छी नहीं रही है। टीम इंडिया पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने चारों खाने चित्त हो गई। अब इस ग्रुप से आगे बढ़ने के लिए हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को हर गेम को जीतना होगा। टीम इंडिया के साथ इस ग्रुप में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी है। टीम इंडिया 6 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला करेगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान की पूर्व कप्तान सदिरा नवाज ने भारतीय टीम पर दबाव की बात कि और बताया कि कैसे उनकी टीम इस मुकाबले में हावी रहेगी। इसके अलावा उन्होंने बाबर आजम और विराट कोहली पर भी बात की और बताया कि कौन उनको ज्यादा पसंद है।
सिदरा नवाज ने कहा, “मुझे दोनों पसंद हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं विराट कोहली को चुनती हूं।” विराट कोहली ने खेल के इतिहास में शायद सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में अपनी विरासत को मजबूत किया है। आईसीसी इवेंट से लेकर तीनों प्रारूपों में उनका प्रदर्शन सराहनीय है । कोहली का सबसे सफल प्रारूप वनडे रहा है क्योंकि उन्होंने 295 मैचों में 13,906 रन बनाए हैं। अप्रैल 2021 से पहले विराट कोहली ने दुनिया में नंबर एक रैंकिंग वाले वनडे बल्लेबाज के रूप में 1258 दिन बिताए थे। इसके बाद बाबर का यहां कब्जा था लेकिन हाल ही में सफेद गेंद की कप्तानी से हटने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज को 2023 में शुभमन गिल ने पीछे छोड़ दिया था, लेकिन दिसंबर 2023 में उन्होंने अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया और अभी भी वनडे लीडरबोर्ड में शीर्ष पर हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के आंकड़ें शानदार

महिला टी20 विश्व कप पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजर है। टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत न्यूजीलैंड के हाथों 58 रन की करारी हार के साथ हुई और अब टीम का लक्ष्य पाकिस्तान के खिलाफ अपने अगले मुकाबले में वापसी करना होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका पर 31 रन की जीत दर्ज की है। सिदरा नवाज नवाज का मानना ​​है कि भले ही आंकड़े इस मुकाबले में भारत के पक्ष में हो, लेकिन पाकिस्तान की लय टीम इंडिया को मैच में दबाव में डाल सकती है। सिदरा ने आगे कहा, “अगर हम पिछली मुकाबलों पर नजर डालें तो ज्यादातर मौकों पर भारत ने जीत हासिल की है, लेकिन इस विश्व कप में पाकिस्तान ने श्रीलंका पर जीत के साथ मजबूत शुरुआत की। उम्मीद है कि हम भारत पर दबाव बनाने में सफल होंगे।”

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कैसे टी20 वर्ल्डकप मैच में टीम इंडिया पर दबाव बनाएगी उनकी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो