scriptT20 world cup जीतने वाली टीम इंडिया के स्वागत के लिए हो जाइए तैयार, कल इस शहर में लैंड करेगी टीम | team India to leave barbados amid hurricane threat to land in delhi tomorrow | Patrika News
क्रिकेट

T20 world cup जीतने वाली टीम इंडिया के स्वागत के लिए हो जाइए तैयार, कल इस शहर में लैंड करेगी टीम

Team India to Leave Barbados amid Hurricane: टी20 वर्ल्‍ड कप विजेत भारतीय टीम बारबाडोस से उड़ान भरने को पूरी तरह से तैयार है। बीसीसीआई ने हरिकेन बेरिल तूफान के खतरे को देखते हुए विशेष विमान की व्‍यवस्‍था की है। टीम इंडिया कल बुधवार शाम तक दिल्‍ली पहुंच जाएगी।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 11:33 am

lokesh verma

team India to leave barbados amid hurricane
Team India to Leave Barbados amid Hurricane: हरिकेन बेरिल तूफान बारबाडोस के तटीय इलाके तक पहुंच चुका है और भारी तबाही मचा रहा है। इसी खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम को स्‍वदेश लाने के लिए विशेष विमान की व्‍यवस्‍था की है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम बारबाडोस से उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम को पहले न्‍यूयॉर्क की उड़ान भरनी थी, लेकिन हरिकेन बेरिल तूफान के चलते टीम बारबाडोस में फंस गई, जिसके बाद बीसीसीआई ने बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने की योजना बनाई है।

तूफान के बीच होटल में होना पड़ा कैद

दरअसल, सोमवार को बारबाडोस में हरिकेन बेरिल तूफान आने की आशंका के बाद भारतीय टीम को अपने होटल के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया अब मंगलवार को बारबाडोस समयानुसार, शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार, बुधवार सुबह 3:30 बजे) बारबाडोस से रवाना होगी और भारतीय समय के मुताबिक बुधवार 3 जुलाई शाम 7:45 बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगी।

बारबाडोस की प्रधानमंत्री ने कहा जल्‍द चालू होगी विमान सेवा

बता दें कि बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने पहले ही कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि हवाई अड्डा अगले छह से 12 घंटों में चालू हो जाएगा, जिसे तूफान के चलते बंद किया गया था। मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं, वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं।

टीम इंडिया के भव्‍य स्‍वागत की तैयारी

ज्ञात हो कि टीम इंडिया ने 29 जून को ब्रिजटाउन बारबाडोस के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से शिकस्‍त देते हुए 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्‍म किया था। अब भारत में विश्‍व विजेता टीम इंडिया का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बीसीसीआई ने प्‍लेयर्स के भव्‍य स्‍वागत और विजयी जुलूस निकालने की तैयारी की है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 world cup जीतने वाली टीम इंडिया के स्वागत के लिए हो जाइए तैयार, कल इस शहर में लैंड करेगी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो