scriptशिखर धवन का ऐलान, बोले- ये 5 खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में मचाएंगे धमाल | shikhar dhawan prediction virat kohli rohit sharma 5 players will rock the world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

शिखर धवन का ऐलान, बोले- ये 5 खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में मचाएंगे धमाल

Shikhar Dhawan Prediction : भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने विभिन्‍न देशों से ऐसे पांच खिलाडि़यों को चुना है, जो इस बार विश्‍व कप में धमाल मचाएंगे। इन पांच में से दो खिला‍ड़ी भारतीय और तीन विदेशी हैं।

Aug 21, 2023 / 12:06 pm

lokesh verma

shikhar-dhawan.jpg

शिखर धवन का ऐलान, बोले- ये 5 खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में मचाएंगे धमाल।

Shikhar Dhawan Prediction for World Cup 2023 : टीम इंडिया के स्‍टार ओपनर शिखर धवन ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने विभिन्‍न देशों से ऐसे पांच खिलाडि़यों को चुना है, जो इस बार विश्‍व कप में धमाल मचाएंगे। इन पांच में से दो खिला‍ड़ी भारतीय और तीन विदेशी हैं। खास बात ये है कि उनकी लिस्‍ट में किसी भी पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का नाम नहीं है। फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे शिखर धवन वनडे क्रिकेट में बड़ा नाम है। उन्‍होंने अपने दम पर कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाई है। अपने वनडे क्रिकेट करियर में उन्‍होंने कुल 17 शतक लगाए हैं। जिसमें 3 शतक उनके वर्ल्‍ड कप में ही आए हैं।

शिखर धवन ने भारत से कप्‍तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली को चुना है तो ऑस्ट्रेलिया से मिशेल स्टार्क, अफगानिस्तान से राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका से कगिसो रबाडा को चुना है। शिखर धवन ने ऐलान किया है कि ये पांचों खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में बवंडर लाने वाले हैं। इतना ही नहीं उन्‍होंने इसके पीछे के कारण भी बताए हैं।

बोले- कोहली पागलों की तरह रन बनाते हैं

धवन ने किंग कोहली के लिए कहा कि वह निश्चित रूप से विराट को पहले नंबर पर चुनेंगे। क्‍योंकि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैंं। वह पागलों की तरह रन बनाते हैं। वहीं रोहित शर्मा को लेकर कहा कि हिटमैन काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। आईसीसी टूर्नामेंट के अलावा वह द्विपक्षीय सीरीज में भी काफी रन बनाते आए हैं।

यह भी पढ़ें

बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी करते ही उड़ाया गर्दा, लगाई रेकॉर्ड की झड़ी



शाहीन अफरीदी को नहीं चुनने की वजह बताई

धवन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पिछले विश्‍व कप में 27 विकेट चटकाए थे। इसलिए वह मिशेल स्टार्क के साथ जाना चाहेंगे। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि वह चौथे खिलाड़ी के रूप में मिस्ट्री एक्शन वाले राशिद खान को चुनेंगे। यकीनन वह भारत में बहुत प्रभावशाली होंगे और बहुत विकेट लेंगे।

उन्‍होंने कहा कि वह शाहीन अफरीदी को नहीं चुनना चाहेंगे, क्‍योंकि तब दो लेफ्टी पेसर हो जाएंगे। इसलिए वह रबाडा को चुनेंगे। क्‍योंकि उनके पास अतिरिक्त गति और अतिरिक्त उछाल भी है, जिससे वह बल्लेबाजों को परेशान करेंगे।

यह भी पढ़ें

Asia Cup के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, चोट के बाद 2 दिग्गजों की वापसी

Hindi News/ Sports / Cricket News / शिखर धवन का ऐलान, बोले- ये 5 खिलाड़ी इस बार वर्ल्‍ड कप में मचाएंगे धमाल

ट्रेंडिंग वीडियो