scriptIND vs WI: रोहित शर्मा ने की सिराज-विराट और ईशान किशन की तारीफ, तेज गेंदबाजों को दे डाली ये नसीहत | rohit sharma statement after 2nd test drawn between india vs west indies due to rain | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: रोहित शर्मा ने की सिराज-विराट और ईशान किशन की तारीफ, तेज गेंदबाजों को दे डाली ये नसीहत

IND vs WI 2nd Test : भारतीय टीम की क्‍लीन स्‍वीप करके वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तीसरे चरण के लिए महत्‍वपूर्ण अंक हासिल करने की उम्‍मीदों पर भी पारी फिर गया। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट ड्रा होने पर टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए। आइये जानते हैं उन्‍होंने क्‍या कहा?

Jul 25, 2023 / 09:58 am

lokesh verma

rohit-sharma.jpg

रोहित शर्मा ने की सिराज-विराट और ईशान किशन की तारीफ, तेज गेंदबाजों को दे डाली ये नसीहत।

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्‍वींस पार्क में खेले गए दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले के पांचवें दिन का खेल बारिश से धुल गया। इस तरह भारतीय टीम की क्‍लीन स्‍वीप करके वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तीसरे चरण के लिए महत्‍वपूर्ण अंक हासिल करने की उम्‍मीदों पर भी पारी फिर गया। दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के मुकाबले काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। क्‍योंकि चौथी पारी में आखिरी दिन बल्‍लेबाजों का टिक पाना बेहद मुश्किल था। इस मैच के ड्रा होने पर टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए। आइये जानते हैं उन्‍होंने क्‍या कहा?

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हर जीत अलग होती है। वेस्टइंडीज में खेलने की अलग चुनौती थी, लेकिन वह टेस्ट सीरीज में टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। दुर्भाग्यवश आखिरी दिन का खेल नहीं हो सका। हम इस मैच में जीत के इरादे से उतरे थे, लेकिन आखिरी फैसला बारिश ने किया। उन्‍होंने कहा कि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन खेल नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण रहा।

सिराज को लेकर कही ये बात

बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। रोहित शर्मा ने सिराज की तारीफ करते हुए कहा कि बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह के बगैर सिराज टीम के पेस बॉलिंग अटैक को शानदार तरीके से लीड कर रहे हैं। हालांकि वह नहीं चाहते कि कोई एक ही गेंदबाज भारत की तेज गेंदबाजी लीड करे। वह चाहते हैं कि जो भी तेज गेंदबाज के हाथ में बॉल पकड़े वही जिम्मेदारी ले।

यह भी पढ़ें

हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेशी कप्तान और खिलाड़ियों का सरेआम किया अपमान



ईशान किशन जैसे खिलाड़ी की जरूरत

वहीं, कप्‍तान ने ईशान किशन की तारीफ करते हुए कहा कि आपको ईशान जैसे खिलाड़ी की आवश्‍यकता है। मैच की दूसरी पारी में हमें तेजी से रन बनाने थे। इसलिए चार नंबर पर ईशान किशन को जिम्‍मेदारी सौंपी गई। उसने निडरता के साथ जिम्मेदारी बखूबी निभाई। रोहित ने कहा कि टेस्ट में आपको इस तरह के खिलाडि़यों की जरूरत होती है, जो पारी को स्थिर करें। जैसे कि पहली पारी में विराट कोहली ने किया।

यह भी पढ़ें

भारत की क्लीन स्वीप की उम्मीदों को बारिश ने धोया, 1-0 से जीती सीरीज

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI: रोहित शर्मा ने की सिराज-विराट और ईशान किशन की तारीफ, तेज गेंदबाजों को दे डाली ये नसीहत

ट्रेंडिंग वीडियो