scriptजसप्रीत बुमराह के साथ इन चार खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू , एक तेहरा शतक लगाकर भी हो गया फ्लॉप | Rishi Dhawan to karun Nair players who debuted in the same year as Jasprit Bumrah but faded away | Patrika News
क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह के साथ इन चार खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू , एक तेहरा शतक लगाकर भी हो गया फ्लॉप

जसप्रीत बुमराह के साथ 2016 में चार और खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू किया था। लेकिन अब वे खिलाड़ी पूरी तरह गायब हो चुके हैं। इन में से कुछ आईपीएल खेल रहे हैं, वहीं कुछ नेट गेंदबाज बन गए हैं। एक बल्लेबाज ने टेस्ट में तिहरा शतक भी लगाया था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें वापस कभी खेलने का मौका नहीं मिला।

Jul 14, 2022 / 01:11 pm

Siddharth Rai

cric.png

जसप्रीत बुमराह ने 2016 में डेब्यू किया था।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं। वनडे हो, टी20 हो या टेस्ट बुमराह अपने शानदार प्रदर्शान से सब को प्रभावित करते हैं। ताज़ा आईसीसी वनडे रैंकिंग में वे नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसी साल चार अन्य खिलाड़ियों ने भी डेब्यू किया था। लेकिन अब वे खिलाड़ी पूरी तरह गायब हो चुके हैं। हालांकि इन में से कुछ अब भी आईपीएल और अपनी घरेलू टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं।

बरिंदर सरन –
बॉक्सर से क्रिकेटर बने बरिंदर सरन ने भी बुमराह के साथ ही 2016 में भारत के लिए डेब्यू था। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए बरिंदर सरन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में चुना गया था।

यह भी पढ़ें

कोहली के लिए कौन बनाएगा जगह? ऐसी होगी भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए सरन ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। लेकिन वह भारत के लिए केवल 6 वनडे और दो टी20 ही खेल पाये और इनमें 13 विकेट लिए। वह आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए नेट बॉलर थे।


फैज फजल –

फैज फजल ने भारत के लिए सिर्फ एक मैच ही खेला है। उन्होंने ये मैच एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2016 में जिंबाब्वे के विरुद्ध मैच से अपना वनडे डेब्यू किया था। इस मैच में फजल ने नाबाद 55 रन बनाए थे।

लेकिन इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद वे कभी वापसी नहीं कर पाए और गायब हो गए। आईपीएल में फैज फजल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे। आखिरी बार साल 2011 में उन्हें खेलते देखा गया था।


करुण नायर –

करुण नायर ने 2016 में डेब्यू किया था। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था, आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बाद ऐसा कारनाम करने वाले करुण नायर दूसरे भारतीय बल्लेबाज थे।

यह भी पढ़ें

ODI में 1063 दिन पहले आया था विराट कोहली का शतक


इसके बावजूद उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो रही है। करुण नायर ने 6 टेस्ट मुकाबलो में 374 रन बनाए हैं। जिसमें उनकी 303 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी शामिल है। इस दौरान उनका औसत 62 का रहा।


ऋषि धवन –

हिमाचल प्रदेश का यह ऑलराउंडर आज भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहा है। ऋषि धवन ने जसप्रीत बुमराह से पहले भारत के लिए डेब्यू किया था। लेकिन वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। धवन ने इस सीजन में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, यही वजह है कि वह आगामी सीरीज में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / जसप्रीत बुमराह के साथ इन चार खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू , एक तेहरा शतक लगाकर भी हो गया फ्लॉप

ट्रेंडिंग वीडियो