scriptयह खिलाड़ी भारत को वर्ल्ड कप दिला सकता है, रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी | Patrika News
क्रिकेट

यह खिलाड़ी भारत को वर्ल्ड कप दिला सकता है, रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

Ricky Ponting on Suryakumar Yadav : पिछले एक दिवसीय सीरीज में सूर्यकुमार यादव तीनों ही मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे। जिसके बाद से सूर्या के टीम से बाहर होने की चर्चा होने लगी थी। वर्ल्ड कप 2023 को लेकर रिकी पोंटिंग ने सूर्या के बारे में बड़ी भविष्यवाणी की है।

Apr 07, 2023 / 05:59 pm

Paritosh Shahi

surya_ponting.jpg

Ricky Ponting on Suryakumar Yadav : आईसीसी T-20 रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर काबिज टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है। इस साल भारत को दो बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। पहला एशिया कप और दूसरा एकदिवसीय वर्ल्ड कप। ऐसे में सूर्यकुमार यादव जिस तरह की धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, वह दोनों ही टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े प्लेयर साबित हो सकते हैं। लेकिन पिछले वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था। जिसने मैनेजमेंट की चिंता बढ़ाने का काम किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव तीनों ही मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे और भारत अपने घर में वनडे सीरीज 2-1 से हार गई थी।


खिलाड़ी के जीवन में ऐसे क्षण आते हैं- पोंटिंग

सूर्यकुमार यादव के मौजूदा फॉर्म पर रिकी पोंटिंग का कहना है की उतार-चढ़ाव हर खिलाड़ी के कैरियर में आता है। लेकिन सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच पलटने की कुव्वत रखते हैं। पिछले 12 से 18 महीनों से उनका बल्ला जमकर बोल रहा है और दुनिया में सब लोग जानते हैं कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव क्या कर सकते हैं। मुझे लगता है मैनेजमेंट को उनमें भरोसा रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा टैलेंट बार-बार नहीं मिलता | अगर सूर्या वर्ल्ड कप में अच्छी बल्लेबाजी करेंगे तो निश्चित हीं भारत को ट्राफी जीतने में आसानी होगी |

वनडे में है साधारण रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव के वनडे कैरियर की अगर बात करें तो अब तक खेले 24 मैच की 21 पारियों में उन्होंने 24 के बेहद साधारण औसत से 433 रन बनाया है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 अर्धशतक लगाए हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि सूर्यकुमार यादव वर्तमान में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन टी-20 के मुकाबले एकदिवसीय प्रारूप में उनका बल्ला बहुत ही कम चला है। जिस वजह से मैनेजमेंट इस बारे में सोचने को मजबूर हो गई है कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में उन्हें जगह दी जाए या नहीं।

यह भी पढ़ें

रोहित और राहुल को ही इतने मौके क्यों… शिखर को क्यों नहीं, BCCI पर भड़के हरभजन सिंह


रोहित, सूर्या पर करते हैं भरोसा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैच में जब सूर्या गोल्डन डक पर आउट हुए थे तब रोहित शर्मा ने कहा था कि सचमुच तीनों मैच में पहले बॉल पर ही आउट होना अविश्वसनीय है| लेकिन यह किसी के भी साथ हो सकता है| सूर्या के पास क्या टैलेंट है और वह क्या कर सकता है वह साबित कर चुका है| टीम मैनेजमेंट पूरी तरह सूर्या के साथ है और हम उसके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी को नहीं देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें

एक पारी में 17 छक्के मारने वाला बल्लेबाज, जिसने अश्विन, चहल- बोल्ट को पानी पिला दिया



Hindi News/ Sports / Cricket News / यह खिलाड़ी भारत को वर्ल्ड कप दिला सकता है, रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो