scriptपीएम मोदी ने नासाउ वेटरंस कॉलेजियम में अमेरिकी भारतीय समुदाय को मोहित कर दिया | PM Modi Captivates Indian-American Community During US Visit at Nassau Veterans Coliseum | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी ने नासाउ वेटरंस कॉलेजियम में अमेरिकी भारतीय समुदाय को मोहित कर दिया

PM Modi Us Visit : न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार रात 9 बज कर 30 मिनट बजते ही वक्त मानो ठहर सा गया। दीपावली जैसा नजारा है। भारी गहमागहमी है। लोगों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक देखने की ललक है। लांग आईलैंड में भी यही हाल है।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 10:19 pm

M I Zahir

PM Modi Address in Us.

PM Modi Address in Us.

PM Modi Us Visit : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही नासाउ वेटरंस कॉलेजियम (Nassau Veterans Coliseum) में प्रवासी भारतीयों की मोदी एंड US प्रोग्रेस टुगेदर सभा को संबोधित करना शुरू किया, वैसे ही लोग सम्मोहित से दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि अनिवासी भारतीय हमारे लिए राष्ट्रदूत हैं। आपका प्यार ही मेरा सौभाग्य है’: मोदी ने अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया, उन्हें देश का ‘सबसे मजबूत राजदूत’ बताया। मोदी अपने चिर परिचित अंदाज में बोलते जाते और लोग उन्हें देखते रह जाते। बीच बीच में तालियों और उनकी आवाज के साथ हामी भरने का सिलसिला भी जारी रहा। कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए लोगों में गजब की दीवानगी और जुनून देखा गया। इंडो अमेरिकन कम्युनिटी के लोग समूह में सभा में पहुंचे हैं और अपने अंग्रेज मित्रों से गर्व से कह रहे हैं हमारे मोदी जी आए हैं (US visit)।

42 राज्यों के भारतीय-अमेरिकी भाग ले रहे

गौरतलब है कि US प्रोग्रेस टुगेदर सभा के लिए 25 हजार से अधिक लोगों ( Indo Americans) ने रजिस्ट्रेशन करवाया और प्रवासी भारतीयों में अपार उत्साह है आईएसीयू ने बताया कि कम से कम 42 राज्यों के भारतीय-अमेरिकी इस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। उधर इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए’ (IACU) ने कहा कि नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi)का 26 सितंबर को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करने का कार्यक्रम है। मनोरंजन व कला क्षेत्र के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी ले रहे हैं। पीएम मोदी के संबोधन से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय की परस्पर विविधता का जश्न

आईएसीयू ने कहा कि ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय-अमेरिकी समुदाय की परस्पर विविधता का जश्न मनाने वाली एक महत्वपूर्ण सभा आयोजित करना है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी हुईं और उद्योग, विज्ञान, मनोरंजन व कला क्षेत्र के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी इसमें भाग ले रहे हैं।

सबसे पहले 2014 में भाग लिया था

पीएम मोदी ने 2014 में सितंबर में न्यूयार्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में भारतवंशियों के कार्यक्रम को संबोधित किया था. ये आयोजन पीएम मोदी के प्रधानमंत्री पद संभालने के कुछ महीने बाद हुआ था, तब भी पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र में भाग लेने कि लिए अमेरिका पहुंचे थे और उसके बाद 2019 में ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया था, उस समय तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है।

Hindi News/ world / पीएम मोदी ने नासाउ वेटरंस कॉलेजियम में अमेरिकी भारतीय समुदाय को मोहित कर दिया

ट्रेंडिंग वीडियो