scriptएमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में, अगले ही मैच में तोड़ सकते हैं रवींद्र जडेजा | ravindra jadeja equals ms dhoni record for most player of the match awards for csk | Patrika News
क्रिकेट

एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में, अगले ही मैच में तोड़ सकते हैं रवींद्र जडेजा

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए आईपीएल के इतिहास में एमएस धोनी ने सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। केकेआर के खिलाफ मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अगर जडेजा ने अगले मैच में भी इस प्रदर्शन को दोहराया तो वह धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

Apr 09, 2024 / 09:33 am

lokesh verma

ms_dhoni.jpg
चेन्नई सुपर किंग्स के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में बल्‍लेबाजी तो नहीं की, लेकिन गेंदबाजी में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया। उनके उम्‍दा प्रदर्शन की वजह से ही सीएसके को सात विकेट से जीत मिली और टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट सकी। इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। इस अवॉर्ड के साथ ही रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी के चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड पाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। अगर जडेजा ने अगले मैच में भी इस प्रदर्शन को दोहराया तो वह धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

सीएसके के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम दर्ज था। एमएस धोनी ने 15 बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है। एमएस धोनी ने आखिरी बार ये खिताब आईपीएल 2019 में हासिल किया था। उसके बाद से वह इस अवॉर्ड को हासिल नहीं कर सके हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 15वीं बार सीएसके के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं। उन्होंने अब धोनी के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

आईपीएल में सीएसके के लिए सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच

15 – एमएस धोनी
15 – रवीन्द्र जड़ेजा*

12 – सुरेश रैना

10 – ऋतुराज गायकवाड़

10 – माइकल हसी

यह भी पढ़ें

शर्मनाक! जिस खिलाड़ी पर लगा 5 साल का बैन, अब बाबर आजम की टीम में होगा शामिल



सिर्फ 18 रन देकर जडेजा ने झटके 3 विकेट

मैच की बात करें तो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 34 रन की पारी खेली तो वहीं सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। इसके जवाब में सीएसके ने 17.4 में ही तीन विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाते हुए शानदार जीत दर्ज की। सीएसके के लिए कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें

धोनी के मैदान पर उतरते ही मचा इतना शोर कि खिलाड़ियों को बंद करने पड़े अपने कान

Hindi News / Sports / Cricket News / एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड खतरे में, अगले ही मैच में तोड़ सकते हैं रवींद्र जडेजा

ट्रेंडिंग वीडियो