scriptवनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर PCB का नया अड़ंगा, ICC के सामने रखी ये 2 नई शर्तें | pcb to seek pak government approval for odi world 2023 participation in india | Patrika News
क्रिकेट

वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर PCB का नया अड़ंगा, ICC के सामने रखी ये 2 नई शर्तें

ODI World Cup 2023 : भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आधिकारिक शेड्यूल जारी होने का सभी को इंतजार है। एशिया कप 2023 को लेकर चल रहा विवाद सुलझने के बाद सभी को उम्मीद थी कि जल्द ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल भी जारी हो जाएगा, लेकिन इसी बीच पीसीबी अध्यक्ष ने नई शर्तें रख दी हैं।

Jun 17, 2023 / 11:45 am

lokesh verma

वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर PCB का नया अड़ंगा, ICC के सामने रखी ये 2 नई शर्तें।

वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर PCB का नया अड़ंगा, ICC के सामने रखी ये 2 नई शर्तें।

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल ड्राफ्ट बीसीसीआई की ओर से आईसीसी को भेज दिया गया है। अब सभी क्रिकेट फैंस को वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक शेड्यूल का इंतजार है। बीसीसीआई और पीसीबी के बीच एशिया कप 2023 को लेकर चल रहा विवाद सुलझने के बाद सभी को फैंस को उम्मीद थी कि जल्द ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल भी जारी हो जाएगा, लेकिन इसी बीच पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने नई शर्त रखते हुए नया अड़ंगा डाल दिया है।

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने बयान जारी कर कहा है कि भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के हिस्सा लेने को लेकर निर्णय पाकिस्तान सरकार की अनुमति पर निर्भर करेगा। सेठी के इस बयान के बाद अब आईसीसी भी पशोपेश में है और उसके लिए अब आधिकारिक शेड्यूल जारी करना भी आसान नहीं होगा।

सरकारें लेती हैं भारत और पाकिस्तान पर फैसला

नजम सेठी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान पर कोई भी फैसला भारतीय क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं ले सकते हैं। इसके लिए दोनों देशों की सरकारों को ही निर्णय लेना होता है। उन्होंने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम को हम भारत अपनी सरकार की मंजूरी के बाद ही भेज सकेंगे।

यह भी पढ़ें

स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या, क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़



हम कहां खेल सकते यह सरकार तय करेगी

सेठी ने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद में खेलेगी या नहीं उसका फैसला समय आने पर किया जाएगा कि हम हम भारत खेलने आएंगे या नहीं। यह पाकिस्तान की सरकार यह तय करेगी कि हम खेलने भारत आएंगे तो कहां खेलेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा फैसला इन्हीं दो शर्तों पर निर्भर करता है। एशिया कप पर चल रहा विवाद सुलझने के बाद नजम सेठी का यह बयान हैरान करने वाला है।

यह भी पढ़ें

6 गेंद पर 6 विकेट, इंग्लैंड के गेंदबाज ने एक ओवर में डबल हैट्रिक लेकर मचाया तहलका

Hindi News/ Sports / Cricket News / वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर PCB का नया अड़ंगा, ICC के सामने रखी ये 2 नई शर्तें

ट्रेंडिंग वीडियो