scriptPAK vs NZ 5th T20I: बाबर और शाहीन अफरीदी ने दिखाई आर्मी ट्रेनिंग की पॉवर, न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज बचाई | pak vs nz 5th t20i highlights pakistan beats new zealand babar azam fifty shaheen afridi 4 wicket hall in lahore | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs NZ 5th T20I: बाबर और शाहीन अफरीदी ने दिखाई आर्मी ट्रेनिंग की पॉवर, न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज बचाई

Pakistan vs New Zealand 5th T20 Highlights: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हरा दिया।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 12:12 am

Vivek Kumar Singh

PAK vs NZ, Shaheen Afridi
PAK vs NZ 5th T20I Highlights: शनिवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया तो दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने आसानी से जीत हासिल कर ली। तीसरे और चौथे मैच को न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया। पाचंवें मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए। 179 रन के लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 169 रन बना सकी। शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट हासिल किए तो बाबर आजम ने 69 रन की पारी खेली।
इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सैम आयूब सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम को उस्मान खान का साथ मिला और उन्होंने 6 ओवर में टीम को 50 के पार पहुंचाया। 81 के स्कोर पर पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा, जब उस्मान खान 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फखर जमान ने बाबर के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया।
बाबर आजम 15वें ओवर में 44 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। फखर जमान ने 33 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। शादाब खान ने 5 गेंदों में 15 रन बनाकर टीम को 170 के पार पहुंचाया। विलियम ओरॉर्की ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

सेफर्ट के अलावा नहीं चला कोई कीवी बल्लेबाज

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में टॉम ब्लंडेल को शाहीन अफरीदी ने बोल्ड मार दिया। इसके बाद टिम सेफर्ट और कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने टीम को 80 के पार पहुंचाया। 81 के स्कोर पर सेफर्ट 52 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और देखते ही देखते 137 के स्कोर पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए। जॉस क्लार्कसन ने आखिर तक संघर्ष किया और 38 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Home / Sports / Cricket News / PAK vs NZ 5th T20I: बाबर और शाहीन अफरीदी ने दिखाई आर्मी ट्रेनिंग की पॉवर, न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज बचाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो