scriptमणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से डरने वाली बात पर कांग्रेस ने फोड़ा ‘बम’, कहा- जयशंकर ने खुद ही दी थी चीन से डरने की सलाह, जारी किया Video | Congress release a video clip of S Jaishankar he advised to fear China Mani Shankar Aiyar told india should afraid of Pakistan | Patrika News
राष्ट्रीय

मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से डरने वाली बात पर कांग्रेस ने फोड़ा ‘बम’, कहा- जयशंकर ने खुद ही दी थी चीन से डरने की सलाह, जारी किया Video

कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर का आज एक बयान मीडिया की सुर्खियों में तैर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि उनके पास परमाणु बम है। इसके जवाब में कांग्रेस पार्टी ने विदेश मंत्री का एक पुराना इंटरव्यू क्लिप जारी किया जिसमें वे चीन से डरने की बात कह रहे हैं। अगर हम उन्हें इज्जत नहीं देंगे तो वे भारत पर परमाणु हमला करने की सोच सकते हैं।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 04:22 pm

स्वतंत्र मिश्र

S Jaishankar

Mani shankar Aiyar supported Pakistan: कांग्रेस मीडिया और पब्लिसिटी विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने मणिशंकर अय्यर के पुराने वीडियो के जवाब में जारी किया विदेश मंत्री एस जयशंकर का पुराना वीडियो का क्लिप जारी किया है। इस वीडियो में जयशंकर चीन से डरने की बात कह रहे हैं।
पवन खेड़ा ने कहा कि मणि शंकर अय्यर द्वारा कुछ महीने पहले की गई कुछ टिप्पणियों से कांग्रेस पार्टी अपने आप को अलग करती है और पूरी तरह से उनसे असहमत है। देश समझ रहा है कि भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के दैनिक गलतियों एवं निरंतर डगमगाते प्रचार से ध्यान हटाने के प्रयास में इन पुरानी व अप्रासंगिक टिप्पणियों को पुनर्जीवित किया जा रहा है। अय्यर किसी भी प्रकार से अथवा किसी भी मंच से पार्टी का प्रतिनिधित्व नहीं करते।

‘भारत और कांग्रेस इंदिरा गांधी को गर्व के साथ करता है याद’

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और वास्तव में पूरा देश गर्व से याद करता है कि इंदिरा गांधी के निर्णायक और संकल्पित नेतृत्व और हमारी सशस्त्र सेनाओं की वीरता के चलते दिसंबर 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए और एक स्वतंत्र बांग्लादेश का जन्म हुआ। लगभग 50 वर्ष पहले 18 मई 1974 को इंदिराजी के नेतृत्व में भारत की परमाणु क्षमता को दुनिया के समक्ष सार्वजनिक किया गया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा यह माना है कि हमारे निर्णय सर्वोच्च राष्ट्रीय हित के आधार पर होने चाहिए।

‘हम छोटी इकॉनमी हैं इसलिए हमें बड़ी इकॉनमी से डरना चाहिए’

पवन खेड़ा ने तंज कसते हुए कहा कि यदि पुराने वीडियो का उपयोग किया जा रहा है तो यहां एक ऐसा थोड़ा पुराना वीडियो है जिसमें विदेश मंत्री ने सार्वजनिक रूप से भारत को चीन से डरने की सलाह दी है। वह कहते हैं कि हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं इसलिए हमें बड़ी अर्थव्यवस्था से डरना चाहिए। वीडियो में एंकर उन्हें टोकती हैं और यह प्रतिक्रिया देती है कि क्या हमें चीन से डरना चाहिए? इसपर एस. जयशंकर बहुत जोर देकर कहते हैं- हां, हमें डरना चाहिए क्योंकि हम उनसे छोटी अर्थव्यवस्था हैं।

Hindi News/ National News / मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से डरने वाली बात पर कांग्रेस ने फोड़ा ‘बम’, कहा- जयशंकर ने खुद ही दी थी चीन से डरने की सलाह, जारी किया Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो