scriptPAK vs ENG 1st Test: मुल्तान में पाकिस्तानी गेंदबाजों की रेल बनाने वाले हैरी ब्रुक ने क्या कहा? | pak vs eng multan 1st test wanted-to-bat-as-long-as-possible-says-brook-on-record-stand-with-root | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG 1st Test: मुल्तान में पाकिस्तानी गेंदबाजों की रेल बनाने वाले हैरी ब्रुक ने क्या कहा?

PAK vs ENG 1st Test: मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराया, जिसमें रूट-ब्रूक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस दौरान जो रूट और हैरी ब्रुक के बीच रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 03:47 pm

Vivek Kumar Singh

Harry Brook
PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हैरी ब्रूक और जो रूट के बीच रिकॉर्ड साझेदारी हुई। इसी के दम पर इंग्लिश टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस रिकॉर्ड स्टैंड पर ब्रूक ने कहा कि उनका लक्ष्य जितना संभव हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करना था। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराया, जिसमें रूट-ब्रूक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जो रूट के साथ रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी के दौरान हैरी ब्रूक ने अपनी मानसिकता के बारे में बताया। रूट और ब्रूक की 454 रनों की विशाल साझेदारी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च साझेदारी है, जिसने 1957 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पीटर मे और कोलिन काउड्रे के बीच 411 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया।
रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 823/7 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके बाद मेहमान टीम ने पांचवें दिन पाकिस्तान को 220 रनों पर आउट कर बड़ी जीत हासिल की। ब्रूक ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद कहा, “मैंने इसका भरपूर आनंद लिया। गर्मी के कारण यह कठिन था, लेकिन रूट के साथ साझेदारी करना अच्छा था। हम बस जितना संभव हो सके बल्लेबाजी करना चाहते थे और अधिक से अधिक रन स्कोर बोर्ड पर जोड़ना चाहते थे। यह एक अच्छी पिच थी जिसका फायदा उठाया जा सकता था और उम्मीद है कि हम आगे और भी अधिक रन बनाएंगे।”

कप्तान ने भी की अपने बल्लेबाजों की तारीफ

स्टैंड-इन कप्तान ओली पोप ने पाकिस्तान को पहली पारी में 556 रन के जवाब में विशाल स्कोर बनाने के लिए अपने बल्लेबाजों की सराहना की। साथ ही उन्होंने अपने गेंदबाजों की भी सराहना की, उन्होंने पहली पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों का दबाव जरूर झेला लेकिन दूसरी पारी में शानदार कमबैक किया।

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG 1st Test: मुल्तान में पाकिस्तानी गेंदबाजों की रेल बनाने वाले हैरी ब्रुक ने क्या कहा?

ट्रेंडिंग वीडियो