scriptODI World Cup 2023 : विश्‍व कप का शेड्यूल लीक! नोट कर लें कब-कहां और किससे होंगे भारत के मैच | odi world cup 2023 team india schedule ind vs pak ahmedabad 15th october official announcement awaits | Patrika News
क्रिकेट

ODI World Cup 2023 : विश्‍व कप का शेड्यूल लीक! नोट कर लें कब-कहां और किससे होंगे भारत के मैच

ODI World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल लीक हो गया है। दावा किया जा रहा है कि इसी शेड्यूल को बीसीसीआई ने आईसीसी को भेजा है। इस शेड्यूल के मुताबिक भारत का पहला मुकाबला 8 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया से होगा और 15 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान से भिड़ंत होगी।

Jun 12, 2023 / 11:41 am

lokesh verma

odi-world-cup-2023-team-india-schedule-ind-vs-pak-ahmedabad-15th-october-official-announcement-awaits.jpg

विश्‍व कप का शेड्यूल लीक! नोट कर लें कब-कहां और किससे होंगे भारत के मैच।

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में मिली हार को भुलाकर अब टीम इंडिया का फोकस भारत की सरजमीं पर खेलने जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर होगा। कप्तान रोहित शर्मा भी लंदन के द ओवल मैदान में हारने के बाद वर्ल्ड कप के लिए कुछ अलग रणनीति अपनाने की बात कह चुके हैं। इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल लीक हो गया है। दावा किया जा रहा है कि इसी शेड्यूल को बीसीसीआई ने आईसीसी को भेजा है। इस शेड्यूल पर अन्‍य देशों से चर्चा के बाद आईसीसी और बीसीसीआई की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

दरअसल, एशिया कप 2023 के वेन्‍यू को लेकर चल रहे विवाद के खत्‍म होने की बात सामने आ रही है। यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान बिना किसी शर्त के वर्ल्ड कप के लिए टीम को भारत भेजने पर भी राजी हो गया है। उसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स में वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ड्राफ्ट शेड्यूल भी वायरल हो गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में इस शेड्यूल को लेकर विस्‍तार से जानकारी दी है।

ये कहा था आईसीसी के सीईओ ने

बता दें कि पिछले हफ्ते ही पाकिस्‍तान के दौरे से लौटने के बाद और वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल शुरू होने पर आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ अलर्डाइस ने कहा था कि अभी मेजबान बीसीसीआई की ओर से वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल नहीं मिला है। बीसीसीआई के शेड्यूल सौंपने के बाद अन्य देशों के साथ बातचीत कर शेड्यूल को जारी कर दिया जाएगा। उन्‍होंने इस हफ्ते शेड्यूल जारी करने की बात भी कही थी।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

08 अक्टूबर – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)
11 अक्टूबर – भारत बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली)

15 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान (अहमदाबाद)

19 अक्टूबर – भारत बनाम बांग्लादेश (पुणे)

22 अक्टूबर – भारत बनाम न्यूजीलैंड (धर्मशाला)

29 अक्टूबर – भारत बनाम इंग्लैंड (लखनऊ)
02 नवंबर – भारत बनाम क्वालिफायर (मुंबई)

05 नवंबर – भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता)

11 नवंबर – भारत बनाम क्वालिफायर (बेंगलुरु)

19 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

शेड्यूल के अनुसार, वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से और 19 नवंबर को फाइनल खेला जा सकता है। वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, टॉप 8 टीम पहले ही क्‍वालीफाई कर चुकी हैं। अन्य टीमें 18 जून से जिम्बाब्वे में शुरू होने वाला क्वालीफायर राउंड खेलेंगी। इस राउंड से दो टीम वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई करेंगी। श्रीलंका और वेस्टइंडीज भी क्वालीफायर राउंड खेलेंगी।

सितंबर में होगा एशिया कप 2023

वहीं, सितंबर में एशिया कप 2023 का आयोजन हो सकता है। एशिया कप के पहले चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। इसके बाद सभी मुकाबले श्रीलंका के गॉल और पल्लेकले में खेले जाएंगे। भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा।

यह भी पढ़ें

भारत की हार से निराश फैंस को विराट कोहली और शुभमन गिल ने दिया ये संदेश

Hindi News/ Sports / Cricket News / ODI World Cup 2023 : विश्‍व कप का शेड्यूल लीक! नोट कर लें कब-कहां और किससे होंगे भारत के मैच

ट्रेंडिंग वीडियो