scriptवनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी, दिग्‍गज ने कहा- इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल | odi world cup 2023 misbah ul haq predict india vs pakistan in final | Patrika News
क्रिकेट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी, दिग्‍गज ने कहा- इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर के बीच खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आईसीसी की ओर से जल्‍द फाइनल शेड्यूल के ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों को लेक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Jun 14, 2023 / 12:25 pm

lokesh verma

odi-world-cup-2023-misbah-ul-haq-predict-india-vs-pakistan-in-final.jpg

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी, दिग्‍गज ने कहा- इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल।

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर के बीच खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस टूर्नामेंट के शेड्यूल ड्रॉफ्ट भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आईसीसी को भेज दिया गया है। 46 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के तहत 10 टीमें कुल 48 मुकाबले खेलेंगी। शेड्यूल ड्रॉफ्ट के तहत भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। आईसीसी की ओर से जल्‍द फाइनल शेड्यूल के ऐलान की बात कही जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्‍होंने बताया है कि इस बार वर्ल्‍ड कप का फाइनल कौन सी दो टीमों के बीच खेला जा सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाल उल हक ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। मिस्बाल की मानें तो इस बार फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है। इतना ही नहीं मिस्‍बाह ने पाकिस्तान के इस बार वर्ल्ड कप जीतने के आसार भी जताए हैं।

हर टीम खेलेगी 9 लीग मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का उद्घघाटन मैच 5 अक्टूबर को और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल दस टीम हिस्‍सा लेंगी और एक टीम अलग-अलग वेन्यू पर 9 लीग मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, जो कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

फिलहाल मेजबान भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, दक्षिण अफीक्रा और बांग्लादेश की टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। बाकी दो टीम जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक खेले जाने वाले क्वालीफायर राउंड के जरिये क्‍वालीफाई करेंगी।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी ने क्‍या गुपचुप तरीके से लिया संन्यास? CSK ने पोस्ट किया वीडियो



मिस्बाह उल हक का क्रिकेट करियर

बता दें कि मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 2001 में टेस्‍ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्‍होंने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्‍होंने 75 टेस्ट में 5222 रन और 162 वनडे में 5122 रन वहीं 39 टी-20 इंटरनेशनल में 788 रन बनाए। वह 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के कप्तान रहे।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी, चोट के चलते इस साल नहीं खेल सकेगा मैच

Hindi News/ Sports / Cricket News / वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी, दिग्‍गज ने कहा- इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

ट्रेंडिंग वीडियो