scriptNZ vs AFG: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराकर T20 वर्ल्‍ड कप में किया बड़ा उलटफेर | nz vs afg highlights afghanistan beat new zealand by 84 runs t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs AFG: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराकर T20 वर्ल्‍ड कप में किया बड़ा उलटफेर

NZ vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का14वें मैच में अफगानिस्तान ने न्‍यूजीलैंड को 84 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। अफगानिस्‍तान की जीत के हीरो रहमानुल्लाह गुरबाज रहे जिन्‍होंने 80 रन की विस्‍फोटक पारी खेली तो वहीं फजलहक फारुखी और राशिद खान ने चार-चार विकेट चटकाकर न्यूज़ीलैंड की टीम को धराशाई कर दिया।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 08:36 am

lokesh verma

NZ vs AFG
NZ vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का14वां मैच आज शनिवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांगे। इसके जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में महज 75 पर ही ढेर हो गई और अफगानिस्‍तान 84 रन से बड़ी जीत दर्ज की। रहमानुल्लाह गुरबाज ने जहां 56 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेली तो वहीं फजलहक फारुखी और राशिद खान ने चार-चार विकेट चटकाकर न्यूज़ीलैंड की टीम को धराशाई कर दिया।

ट्रेंट बोल्‍ट आखिरी ओवर में चटकाए तीन विकेट

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजरी का फैसला किया था, जो कीवी टीम लिए सही साबित नहीं हो सका। अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 87 गेंद पर 103 रनों साझेदारी हुई। जिससे अफगानिस्‍तान टीम 7 विकेट पर 159 रन का स्‍कोर खड़ा कर सकी। हालांकि आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने न्यूज़ीलैंड की वापसी कराई। उन्होंने अंतिम ओवर में महज 3 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

न्‍यूजीलैंड की आधी टीम 43 के स्‍कोर पर पवेलियन लौटी

अफगानिस्तान के 160 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत बेद खराब रही। कीवी टीम ने अपना पहला विकेट शून्‍य के स्‍कोर पर गंवा दिया, जब फिर ऐलन पहली ही गेंद पर फजलहक फारुखी का शिकार बने। इसके बाद बल्‍लेबाजों में तू चल मैं आया की होड़ लग गई डेवोन कॉनवे 8 रन बनाकर फारुखी का दूसरा शिकार बने। फिर डेरिल मिचेल 5 रन बनाकर फारुखी का तीसरा शिकार बने और केन विलियमसन (9) राशिद खान का शिकार बने। न्‍यूजीलैंड का पांचवां विकेट महज 43 के स्‍कोर पर मार्क चैपमैन (4) के रूप में राशिद खान ने लिया।
यह भी पढ़ें

कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत, बिगड़े पाकिस्तान के समीकरण

फजलहक और राशिद के जाल में फंसी कीवी टीम

न्‍यूजीलैंड को पूरी पारी में अफगानी गेंदबाजों ने संभलने का मौका नहीं दिया और पूरी टीम 15.2 ओवर में सिर्फ 75 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह अफगानिस्‍तान ने 84 रन से शानदार जीत दर्ज की। अफगानिस्‍तान के लिए फजलहक फारुखी और राशिद खान ने 4-4 विकेट लिए। ग्‍लेन फिलिप्‍स 18 और मैट हेनरी 12 को छोड़कर अन्‍य कोई कीवी बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / NZ vs AFG: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराकर T20 वर्ल्‍ड कप में किया बड़ा उलटफेर

ट्रेंडिंग वीडियो