scriptIND vs NZ: न्यूजीलैंड का भारत दौरा, इस खिलाड़ी को लग सकता ‘डबल’ झटका | new zeland cricketer tim southee might be dropped first test vs india | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का भारत दौरा, इस खिलाड़ी को लग सकता ‘डबल’ झटका

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, बिना कप्तान रहते टीम की टिम साउदी की नई भूमिका को लेकर विचार करना पड़ेगा।

नई दिल्लीOct 13, 2024 / 08:40 pm

satyabrat tripathi

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। इसी कड़ी में दोनों टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं। भारतीय टीम ने जहां अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, वहीं न्यूजीलैंड थिंकटैंक में इसको लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है।
दरअसल, हाल ही में श्रीलंका दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से जहां कीवी कप्तान टिम साउदी को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था, वहीं अब उनके प्लेइंग इलेवन में बने रहने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड भी टीम में उनकी भूमिका को लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं। कीवी कोच ने यह भी स्पष्ट किया है कि श्रीलंका से टेस्ट सीरीज के बाद टिम साउदी से बातचीत हुई है, जिसमें उन्होंने माना कि वह सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है। टीम हित में उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और मैंने उनके फैसले का समर्थन किया।
यह भी पढ़ें
नोवाक जोकोविच अपने 100वें खिताब से चूके, जेनिक सिनर बने शंघाई मास्टर्स चैंपियन

स्टीड ने कहा, बिना कप्तान रहते टीम में टिम साउदी की नई भूमिका को लेकर विचार करना पड़ेगा। जब वह कप्तान थे तो हमेशा शुरुआत करते थे और टीम का नेतृत्व करते थे, लेकिन अब हम यह ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि टीम हित में आगे बढ़ने के लिए क्या है?
गौरतलब है कि टिम साउथी लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं और गेंदबाजी कोच जैकब ओरम में साथ इसके लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। टिम साउदी के नाम 382 टेस्ट विकेट हैं। वह 400 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज बनने से महज 18 विकेट दूर हैं।

श्रीलंका से झेलनी पड़ी थी हार

श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया था। इसकी वजह से टिम साउदी को टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा। श्रीलंका दौरे पर टिम साउदी ने दो टेस्ट मैचों में कुल 2 विकेट ही चटका सके थे और कुल 17 रन बनाए थे।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ: न्यूजीलैंड का भारत दौरा, इस खिलाड़ी को लग सकता ‘डबल’ झटका

ट्रेंडिंग वीडियो