scriptवर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी, चोट के चलते इस साल नहीं खेल सकेगा कोई मैच | michael bracewell ruled out of odi world cup 2023 after injuring achilles | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी, चोट के चलते इस साल नहीं खेल सकेगा कोई मैच

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जल्‍द ही जारी किया जा सकता है। लेकिन, वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बुरी खबर आ रही है। चोट के चलते एक स्टार ऑलराउंडर इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

Jun 14, 2023 / 11:22 am

lokesh verma

michael-bracewell-ruled-out-of-odi-world-cup-2023-after-injuring-achilles.jpg

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी, चोट के चलते इस साल नहीं खेल सकेगा कोई मैच।

ICC ODI World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की सरजमीं पर अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के शेड्यूल ड्रॉफ्ट भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आईसीसी को भेज दिया गया है। आईसीसी की ओर से अन्‍य देशों से ड्रॉफ्ट शेड्यूल पर चर्चा के बाद जल्‍द ही इसका ऐलान किया जा सकता है। लेकिन, वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बुरी खबर आ रही है। चोट के चलते एक स्टार ऑलराउंडर इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। बताया जा रहा है कि ये खिलाड़ी घरेलू टी20 मुकाबले में अपने राइट अकिलिस को चोटिल करा बैठा है। अब इस साल ये कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेल सकेगा।

दरअसल, न्यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ब्रिटेन के घरेलू टी20 मैच के दौरान अपने राइट अकिलिस को चोटिल करा बैठे हैं। इस चोट के कारण वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वर्ल्‍ड कप से पहले इसे कीवी टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि माइकल ब्रेसवेल इसी गुरुवार को ब्रिटेन में सर्जरी कराएंगे और इसके बाद वह छह से आठ महीने के रिहैब से गुजरेंगे। इस तरह वह इस साल मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

न्यूजीलैंड को दोहरा झटका

न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है, क्‍योंकि केन विलियमसन भी लगभग वनडे वर्ल्ड कप से बाहर रहेंगे। केन विलियमसन आईपीएल 2023 के पहले ही मैच में ही इंजर्ड हो गए थे। उनका भी वर्ल्ड कप से बाहर होना तय है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि चोट एक बड़ा झटका है, लेकिन हम ब्रेसवेल स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें

भारतीय खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, एक गेंद पर ही ठुकवा लिए 18 रन



माइकल ब्रेसवेल के तीनों फॉर्मेट में रिकॉर्ड

बता दें कि ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक कुल 8 टेस्ट में 19.92 की औसत से 259 रन और 24 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उन्‍होंने 19 वनडे 510 रन और 15 विकेट लिए हैं। जबकि 16 टी20 इंटरनेशनल में 113 रन के साथ 21 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें

धोनी ने क्‍या गुपचुप तरीके से लिया संन्यास! CSK ने पोस्ट किया ये स्पेशल वीडियो

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये स्‍टार खिलाड़ी, चोट के चलते इस साल नहीं खेल सकेगा कोई मैच

ट्रेंडिंग वीडियो