scriptकपिल देव का बड़ा बयान, बोले- श्रेयस-राहुल को मैच खिलाओ, फिट नहीं तो तुरंत बदलाव करो | kapil dev says we should give chances to kl rahul and shreyas iyer in asia cup 2023 to settle the squad for world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

कपिल देव का बड़ा बयान, बोले- श्रेयस-राहुल को मैच खिलाओ, फिट नहीं तो तुरंत बदलाव करो

Kapil Dev on KL Rahul and Shreyas Iyer : एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हाल ही में ऐलान किया गया है, लेकिन अभी तक चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। कपिल देव ने सवाल उठाया है कि अगर ये दोनों वर्ल्‍ड कप के लिए भेजे गए और इंजर्ड हो गए तो क्‍या होगा?

Aug 24, 2023 / 11:50 am

lokesh verma

kapil-dev-says-we-should-give-chances-to-kl-rahul-and-shreyas-iyer-in-asia-cup-2023-to-settle-the-squad-for-world-cup-2023.jpg

कपिल देव का बड़ा बयान, बोले- श्रेयस-राहुल को मैच खिलाओ, फिट नहीं तो तुरंत बदलाव करो।

Kapil Dev on KL Rahul and Shreyas Iyer : एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हाल ही में ऐलान किया गया है, लेकिन अभी तक चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इन दोनों लंबे समय से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। वहीं चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने भी कहा था कि केएल राहुल चोटिल हैं, और वह एशिया कप के कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम के चयन पर सवाल उठने लाजिमी हैं। इसी बीच भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव की ओर से बड़ा बयान आया है। कपिल देव ने दो टूक कहा कि अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वर्ल्‍ड कप के लिए भेजे गए और इंजर्ड हो गए तो क्‍या होगा?

भारत को पहली बार विश्‍व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि आदर्श रूप से हर खिलाड़ी का टेस्ट होना चाहिए। वर्ल्ड कप के करीब होने के बावजूद आपने अभी तक खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं दिया? क्या होगा अगर वे वर्ल्‍ड कप के लिए गए और इंजर्ड हो गए? इसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना होगा। उन्‍हें यहां कम से कम बल्लेबाजी या गेंदबाजी में लय प्राप्‍त करने का अवसर तो मिलेगा।

‘अगर वे फिट नहीं तो वर्ल्‍ड कप टीम में तुरंत बदलाव करना होगा’

कपिल देव ने आगे कहा कि सबसे खराब स्थिति तब होगी, जब वर्ल्‍ड कप के दौरान खिलाड़ी फिर से इंजर्ड होंगे। ऐसे में उन प्‍लेयर्स के साथ अन्याय होगा, जो दावेदार थे, लेकिन टीम का हिस्सा बनने से चूक गए। इसलिए चोट के बाद वापसी करने वाले खिलाडि़यों को मैच खिलाने चाहिए। अगर फिटनेस साबित करने में सफल रहे तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन अगर वे फिट नहीं तो भारत को वर्ल्‍ड कप टीम में तुरंत बदलाव करना होगा।

यह भी पढ़ें

आकाश चोपड़ा बोले- इस धाकड़ खिलाड़ी को वर्ल्‍ड कप में मिलेगी वाइल्‍ड कार्ड एंट्री



‘खिलाडि़यों पर प्रश्‍नचिन्‍ह तो उन्‍हें टीम के आसपास भी नहीं रहना चाहिए’

उन्‍होंने कहा कि आपके पास वर्ल्‍ड कप के लिए टीम बनाने का शानदार मौका है और इसके लिए एशिया कप अच्छा मंच है। इसलिए वह चाहते हैं कि ये खिलाड़ी जाएं और खुद को साबित करें, लेकिन अगर किसी प्रकार का सवालिया निशान है तो उन्हें आसपास रहने की भी जरूरत नहीं है। अगर आप उन्हें मौका नहीं देते तो ये खिलाड़ियों ही नहीं, बल्कि चयनकर्ताओं के साथ भी अन्याय होगा।

यह भी पढ़ें

घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, अब BCCI ने फैंस को दी ये नई सुविधा

Hindi News/ Sports / Cricket News / कपिल देव का बड़ा बयान, बोले- श्रेयस-राहुल को मैच खिलाओ, फिट नहीं तो तुरंत बदलाव करो

ट्रेंडिंग वीडियो