scriptकेन विलियमसन ने रचा इतिहास, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे | kane williamson becomes the fastest to hit 32 test centuries in history nz vs sa test series | Patrika News
क्रिकेट

केन विलियमसन ने रचा इतिहास, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Kane Williamson Records: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में केन विलियमसन ने शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। विलियमसन सबसे कम पारियों में 32 टेस्ट शतक पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्‍होंने रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Feb 16, 2024 / 10:19 am

lokesh verma

kane_williamson.jpg
Kane Williamson Records: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में केन विलियमसन के बल्‍ले टेस्ट क्रिकेट में 32वां शतक आया है। ये 32वां शतक उन्‍होंने अपनी 172वीं टेस्‍ट पारी में जड़ा है। इसके साथ केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 32 शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज था। उन्‍होंने ये कमाल 174वीं पारी में किया था। इसके साथ ही उन्‍होंने रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। केन विलियमसन फिलहाल जबरदस्‍त फॉर्म में हैं। उन्‍होंने पिछले 7 टेस्ट में 7 शतक जड़े हैं।

केन विलियमसन की शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम दूसरा टेस्ट भी जीतने की दहलीज पर पहुंच चुकी है। इस टेस्‍ट को जीतकर न्‍यूजीलैंड की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप कर लेगी। साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में भी शीर्ष स्‍थान पर बनी रहेगी।

सबसे तेज 32 टेस्‍ट शतक जड़ने वाले बल्लेबाज (पारियों में)

172 पारी – केन विलियमसन*
174 पारी – स्टीव स्मिथ

176 पारी – रिकी पोंटिंग

179 पारी – सचिन तेंदुलकर

193 पारी – यूनिस खान

यह भी पढ़ें

सरफराज खान को आया सरप्राइज वीडियो कॉल, बोले- ये मेरी लाइफ का सबसे यादगार दिन



सबसे ज्‍यादा शतक के मामले में स्मिथ के साथ टॉप पर पहुंचे

केन विलियमसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस शतक के साथ ही सबसे ज्यादा शतक के मामले में स्टीव स्मिथ के साथ फैब-4 में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। स्मिथ और विलियमसन के 32-32 शतक हैं तो रूट के 30 और विराट कोहली के नाम 29 टेस्ट शतक दर्ज हैं। बता दें विराट कोहली निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें

सरफराज खान ने रवींद्र जडेजा के रन आउट कराने को लेकर दिया बड़ा बयान

Hindi News / Sports / Cricket News / केन विलियमसन ने रचा इतिहास, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

ट्रेंडिंग वीडियो