scriptJasprit Bumrah on Retirement: जसप्रीत बुमराह ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया संन्यास से हैं कितने दूर | Patrika News
क्रिकेट

Jasprit Bumrah on Retirement: जसप्रीत बुमराह ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया संन्यास से हैं कितने दूर

ICC Men’s T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया, जिसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने शानदार जवाब दिया।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 05:15 pm

Vivek Kumar Singh

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah on T20I Retirement: विश्व चैंपियन भारतीय टीम के सम्मान में पूरा हिंदुस्तान एकजुट हुआ। बारबाडोस की धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर रोहित ब्रिगेड ने तिरंगा लहराया था। गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई। इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में नई दिल्ली से टीम इंडिया मुंबई पहुंची, जहां सड़कों पर लाखों फैंस जुटे थे। मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था। इससे पहले यह नजारा 1983, 2007 और 2011 में दिखा था, लेकिन साल 2024 में फैंस का क्रेज क्रिकेट को लेकर और भी ज्यादा बढ़ चुका है।
चैंपियन का अद्भुत, अतुलनीय और अविश्वसनीय स्वागत देखा गया। चाहे दिल्ली हो या मुंबई, तेज बारिश के बावजूद फैंस के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। मुंबईचा राजा रोहित शर्मा…, रन मशीन किंग कोहली के लिए जयकारे से पूरा देश गूंज उठा। भारतीय टीम ने ओपन बस परेड की शुरुआत मुंबई के नरीमन पॉइंट से की, जो वानखेड़े स्टेडियम से 1 किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बाद टीम इंडिया ने वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश किया, जहां हार्दिक पांड्या ने बीच मैदान ट्रॉफी को हाथ में उठाकर फैंस की ओर लहराया। रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने डांस किया।
वानखेड़े में राष्ट्रगान के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ये ट्रॉफी पूरे देश के लिए है। ये एक स्पेशल टीम है और मैं इसका नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली हूं। इस दौरान रोहित के लिए भीड़ का उत्साह देखते ही बनता था। पूरे स्टेडियम में मौजूद लोग रोहित शर्मा के लिए खड़े हो गए। हार्दिक पांड्या के लिए भी भीड़ ने हार्दिक, हार्दिक के नारे लगाए।
इस दौरान विराट कोहली ने प्रतियोगिता में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह की विशेष तारीफ की। जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया था। कोहली ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि बुमराह हमारे लिए खेलते हैं, क्योंकि वे पीढ़ी में एक बार आने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि हम 15 साल से एक साथ खेल रहे हैं, पहली बार मैंने उनको इतना भावुक देखा है। रोहित शर्मा और मैं दोनों रो रहे थे, मैं वह दिन कभी नहीं भूलूंगा।

रिटायरमेंट को लेकर क्या बोले बुमराह

इस दौरान जसप्रीत बुमराह से उनके रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं अभी रिटायरमेंट से काफू दूर हूं, मैंने तो अभी शुरुआत की है।” आपको बता दें कि बुमराह को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Jasprit Bumrah on Retirement: जसप्रीत बुमराह ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया संन्यास से हैं कितने दूर

ट्रेंडिंग वीडियो