scriptBCCI के सचिव पद से जल्द इस्तीफा देंगे जय शाह! सामने आई ये बड़ी वजह | Jay Shah to resign as a BCCI Secretary will apply for ICC Chairman Election in November | Patrika News
क्रिकेट

BCCI के सचिव पद से जल्द इस्तीफा देंगे जय शाह! सामने आई ये बड़ी वजह

आईसीसी इस महीने के अंत में श्रीलंका के कोलंबो अपना वार्षिक सम्मेलन आयोजित करेगी, लेकिन अध्यक्ष पद के लिए चुनाव एजेंडे में नहीं होगा। लेकिन नए अध्यक्ष का चुनाव नवंबर में किया जाएगा।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 07:07 pm

Siddharth Rai

BCCI Secretary Jay Shah to resign: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह जल्द अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। शाह अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के चेयरमैन पद का चुनाव लड़ेंगे। यह इस साल नवंबर में होने की संभावना है। फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

आईसीसी इस महीने के अंत में श्रीलंका के कोलंबो अपना वार्षिक सम्मेलन आयोजित करेगी, लेकिन अध्यक्ष पद के लिए चुनाव एजेंडे में नहीं होगा। लेकिन नए अध्यक्ष का चुनाव नवंबर में किया जाएगा। वार्षिक सम्मेलन 19 से 22 जुलाई तक होगा। शाह अगर इस चुनाव में जीत जाते हैं तो वे आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष होंगे। यह पद पिछले चार वर्षों से न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले के पास है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव के समर्थन से यह पद संभाला है।

बता दें जय शाह साल 2009 से भारतीय क्रिकेट से जुड़े हैं। बीसीसीआई सचिव पद संभालने से पहले वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से संयुक्त सचिव के तौर पर काम कर चुके हैं। उन्होंने साल 2015 में जय शाह बीसीसीआई से जुड़े चार के बाद 2019 के सितंबर में उनको बोर्ड का सचिव चुना गया। आईसीसी अध्यक्ष के पद चुवाव में अब वह खड़े होते हैं तो उनके निर्विरोध चुने जाने की पूरी उम्मीद है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / BCCI के सचिव पद से जल्द इस्तीफा देंगे जय शाह! सामने आई ये बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो