scriptIPL 2024: शेफर्ड ने मुंबई के लिए मचाई तबाही तो स्टब्स ने कैपिटल्स के लिए किया धमाका, बुमराह ने पलट दिया मैच | ipl 2024 mi vs dc match 20th highlights jasprit bumrah outstanding bow | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: शेफर्ड ने मुंबई के लिए मचाई तबाही तो स्टब्स ने कैपिटल्स के लिए किया धमाका, बुमराह ने पलट दिया मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पहली जीत मिली है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या एंड कंपनी ने शानदार जीत हासिल की।

Apr 07, 2024 / 07:22 pm

Vivek Kumar Singh

aabuaer.jpg
IPL 2024 , MI vs DC Scorecard And Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल की। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 234 रन बनाए। 235 रन के लक्ष्य का सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 8 विकेट गंवाकर 205 रन ही बना सकी और सीजन का चौथा मुकाबला हार गई। इस मुकाबले में जहां मुंबई की ओर से रोमारियो शेफर्ड और टिम डेविड ने आतिशी बल्लेबाजी की तो दिल्ली की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स ने ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन बुमराह की धार ने दिल्ली की हार सुनिश्चित कर दी।

शेफर्ड ने मचाई वानखेड़े में तबाही

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत दी और 6 ओवर में टीम को 75 के स्कोर तक पहुंचा दिया। ईशान 23 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए तो रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 49 रन की पारी खेली। इसके बाद टिम डेविड ने 21 गेंदों में 45 रन बनाए और पारी के आखिरी ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने 32 रन कूटकर टीम को 234 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

वॉर्नर रहे फ्लॉप, शॉ ने किया कमाल

235 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ मिलकर अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और 22 रन पर ही टीम को पहला झटका लग गया। वॉर्नर 10 रन बनाकर आउट हुए तो अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को 100 के पार पहुंचाया। शॉ 40 गेंदों में 66 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हुए। पोरेल को भी बुमराह ने आउट कर मैच में मुंबई की पकड़ मजबूत कर दी।

बुमराह को तोड़ नहीं ढुंढ पाए दिल्ली के बल्लेबाज

ट्रिस्टन स्टब्स ने दिल्ली की उम्मीदें जगाए रखी और एक छोर से लगातार बड़े शॉट खेलते रहे। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। 19वें ओवर में अक्षर पटेल रनआउट हो गए तो उससे पहले कप्तान ऋषफ पंत 3 गेंद सामने करने के बाद सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आखिरी ओवर में दिल्ली के 3 विकेट और गिर गए और दिल्ली 29 रन से मुकाबले में पीछे रह गई। जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान 4 ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च किए और 2 सफलता हासिल की। बुमराह की गेंदबाजी इस मुकाबले में अंतर साबित हुई, जिसकी बदलौत मुंबई इंडियंस को सीजन की पहली जीत मिली।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2024: शेफर्ड ने मुंबई के लिए मचाई तबाही तो स्टब्स ने कैपिटल्स के लिए किया धमाका, बुमराह ने पलट दिया मैच

ट्रेंडिंग वीडियो