scriptIPL 2023 : DRS लेने में धोनी से भी आगे निकले रिद्धिमान, पूरी टीम में अकेले अपील किया और …. | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 : DRS लेने में धोनी से भी आगे निकले रिद्धिमान, पूरी टीम में अकेले अपील किया और ….

IPL 2023 PBKS vs GT : आईपीएल 2023 में गुरुवार को 18 वां मैच पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में जब पंजाब किंग्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने ऐसा डीआरएस लिया कि लोग कहने लगे यह तो धोनी से भी बेहतर है।

Apr 14, 2023 / 01:17 pm

Paritosh Shahi

dhoni_saha.jpg

DRS लेने में धोनी से भी आगे निकले रिद्धिमान, पूरी टीम में अकेले अपील किया और ….

ipl 2023 PBKS vs GT : मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। इसी पारी के दौरान 13वें ओवर में जब जितेश शर्मा और भानुका राजपक्षे बैटिंग कर रहे थे तब 3 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे मोहित शर्मा के हाथों में गेंद थी। मोहित ने ऑफ स्टंप के बाहर लेंथ बॉल डाली, जितेश शर्मा ने बल्ला घुमाया पर पर मिस हो गयी और गेंद रिद्धिमान साहा के दस्तानों तक पहुंच गई। गुजरात टाइटंस के कैप्टन, फील्डर, बॉलर यानी हर कोई शांत था। रिद्धिमान साहा को छोड़ हर कोई सामान्य बिहेव कर रहा था।

लेकिन रिद्धिमान साहा इकलौते थे जो अपील कर रहे थे। आमतौर पर गेंदबाज खूब अपील करते हैं, लेकिन यहां मोहित शर्मा भी श्योर नहीं थे की गेंद बैट को छुई है या नहीं। पर हार्दिक ने रिद्धिमान के अनुभव पर भरोसा जताया और डीआरएस लिया। जब थर्ड अंपायर ने अल्ट्राएज में देखा तो दिखा कि एक हल्का सा एज था। साहा की अपील सही साबित हुई और गुजरात को एक विकेट मिल गया।


धोनी का DRS हुआ था खूब वायरल

8 अप्रैल को जब मुंबई का मुकाबला चेन्नई से था तब मैच के आठवें ओवर में गेंद चेन्नई के स्पिनर मिचेल सैंटनर के हाथों में थी और की ओवर की दूसरी गेंद लेग स्टंप की तरफ निकल रही थी। सूर्या ने स्वीप करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। गेंद उन्हें पार करती हुई धोनी के ग्लव्स में चली गई। धोनी और सैंटनर ने अपील की लेकिन अंपायर नहीं माने और उसे वाइड करार दिया। बिना 1 सेकंड गंवाए धोनी ने तुरंत डीआरएस की मांग कर दी। रिव्यु में पता चला कि गेंद सूर्या के ग्लव्स से लगकर धोनी के दस्तानों में गई थी।

इस दिन तो धोनी का साथ गेंदबाज मिशेल सैंटनर ने दिया था। लेकिन गुरुवार को खेले गए मुकाबले में सभी 10 खिलाड़ी चुप थे, बस रिद्धिमान साहा ने अपील किया और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। जिसके बाद से हर जगह सोशल मीडिया पर क्रिकेट के चाहने वाले इस डीआरएस की तुलना धोनी द्वारा लिए गए डीआरएस से कर रहे हैं और इसे बेहतर बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें

धोनी को ‘पंजातोड़’ यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज संदीप के साथ नीलामी में बहुत गलत हुआ था


मैच में क्या हुआ

टॉस गुजरात टाइटन से कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 153 रन बना सकी। गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा ने दो विकेट चटकाए। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 19.5 ओवर में लक्ष्य को पा लिया। ओपनर बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने 49 गेंदों में 67 रन बनाए। अंतिम ओवर तक चले इस मैच में राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाया।

यह भी पढ़ें

हैट्रिक जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी KKR, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 : DRS लेने में धोनी से भी आगे निकले रिद्धिमान, पूरी टीम में अकेले अपील किया और ….

ट्रेंडिंग वीडियो