scriptIND vs WI 2nd Test: कोहली-मयंक की हाफ सेंचुरी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ भारत | India vs West Indies 2nd Test Match Kohli and Mayank Agarwal Half century | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI 2nd Test: कोहली-मयंक की हाफ सेंचुरी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ भारत

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं।

Aug 31, 2019 / 09:33 am

Kapil Tiwari

ind_vs_wi.jpeg

जमैका। किंग्सटन के सबीना पार्क में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दमदार शुरूआत की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं। भारत एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा है। दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत (27) और हनुमा विहारी (42) क्रीज पर टिके हुए हैं।

कोहली ने लगाई हाफ सेंचुरी

– कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर अर्द्धशतकीय पारी खेली है। कोहली (76) को जेसन होल्डर ने आउट किया। इससे पहले भारत की सलामी जोड़ी अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी और 32 के स्कोर पर टीम इंडिया का पहला विकेट गिर गया। केएल राहुल 13 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा के रूप में टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा। पुजारा ने आउट होने से पहले 6 रन बनाए। शुरुआती झटकों के बाद कप्तान कोहली ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई। मयंक अग्रवाल ने 55 रन की पारी खेली।

– मयंक के आउट होने के बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच भी 49 रनों की साझेदारी हुई। रहाणे ने 24 रन की पारी खेली। आखिरी में दिन का खेल खत्म होने तक भारत के पांच विकेट गिर चुके थे और पंत-हनुमा की जोड़ी क्रीज पर है।

कप्तान होल्डर ने झटके 3 विकेट

तीन बड़े बदलावों के साथ उतरी वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर 3 विकेट अपने नाम किए हैं। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रखीम कॉर्नवॉल और केमार रोच को 1-1 विकेट मिला है। आपको बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI 2nd Test: कोहली-मयंक की हाफ सेंचुरी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ भारत

ट्रेंडिंग वीडियो