scriptIND vs WI: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आज पहले वनडे में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकता है भारत, दिग्‍गज ने चुनी टीम | india vs west indies 1st odi wasim jaffer predicted playing xi ishan kishan vs sanju samson | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आज पहले वनडे में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकता है भारत, दिग्‍गज ने चुनी टीम

IND vs WI 1st ODI : भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और क्रिकेट एक्‍सपर्ट वसीम जाफर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन चुनी है। आइये आपको भी बताते हैं कि जाफर किसको चुना है और किसको बाहर का रास्‍ता दिखाया है?

Jul 27, 2023 / 09:20 am

lokesh verma

team-india.jpg

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आज पहले वनडे में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकता है भारत, दिग्‍गज ने चुनी टीम।

IND vs WI 1st ODI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज 27 जुलाई से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से बारबाडोस के केंसिंग्‍टन ओवल में खेला जाएगा। इस सीरीज को वनडे वर्ल्‍ड कप तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में सभी के मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि टीम इंडिया की कौन सी प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और क्रिकेट एक्‍सपर्ट वसीम जाफर ने फैंस के सवाल का जवाब देने के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। आइये आपको भी बताते हैं कि जाफर किसको चुना है और किसको बाहर का रास्‍ता दिखाया है?

वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग 11 में शीर्ष क्रम यानी टॉप-3 बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं किया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे तो कोहली नंबर तीन पर उतरेंगे। उन्होंने ईशान किशन की जगह संजू सैमसन को तरजीह दी है। उनका मानना है कि संजू सैमसन को नंबर चार पर उतारा जा सकता है। उन्‍होंने नंबर 5 पर हार्दिक पांड्या को उतारने की वकालत की है।

नंबर आठ तक भारतीय बल्‍लेबाजी मजबूत

जाफर ने नंबर छह पर फिनिशर के तौर पर सूर्यकुमार यादव और नंबर सात पर रवींद्र जडेजा तो नंबर आठ पर अक्षर पटेल को जिम्‍मेदारी सौंपने की बात कही है। इस तरह जाफर की प्लेइंग 11 में नंबर आठ तक भारतीय बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। उन्‍होंने दो तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और उमरान मलिक के साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की नई जर्सी में ईशान किशन ने लिए शुभमन गिल के मजे, देखें वीडियो



वसीम जाफर ने सुझाई भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें

Ashes 2023: जेम्स एंडरसन ने अपने संन्‍यास को लेकर तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आज पहले वनडे में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकता है भारत, दिग्‍गज ने चुनी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो