scriptIND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ आज क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगा भारत, टीम इंडिया में हो सकते हैं 3 बदलाव | india vs ireland 3rd t20 team india probable playing 11 jasprit bumrah rinku singh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ आज क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगा भारत, टीम इंडिया में हो सकते हैं 3 बदलाव

India vs Ireland 3rd T20 : भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पहले से सीरीज जीत चुके कप्‍तान जसप्रीत बुमराह बेंच पर बारी का इंतजार कर रहे तीन खिलाडि़यों को भी मौका दे सकते हैं। आइये जानते हैं भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन।

Aug 23, 2023 / 10:24 am

lokesh verma

india-vs-ireland-3rd-t20-team-india-probable-playing-11-jasprit-bumrah-rinku-singh.jpg

आयरलैंड के खिलाफ आज क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगा भारत, टीम इंडिया में हो सकते हैं 3 बदलाव।

India vs Ireland 3rd T20 : भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडियाम ने जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में शुरुआती दोनों मैच जीतते हुए सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है। आज तीसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ उसी के घर में क्‍लीन स्‍वीप करने के इरादे से उतरेगी। इसके साथ ही कप्‍तान जसप्रीत बुमराह बेंच पर बारी का इंतजार कर रहे तीन खिलाडि़यों को भी मौका दे सकते हैं। आइये जानते हैं भारतीय टीम आज कौन सी प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है?

बता दें कि भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ अभी तक अविजित रही है। भारत और आयरलैंड के बीच अभी तक कुछ सात मुकाबले खेले गए हैं और टीम इंडिया ने सभी मुकाबले अपने नाम किए हैं। अगर आयरलैंड की टीम किसी तरह अगर आज भारतीय टीम को हराने में कामयाब हो जाती है तो उसकी यह पहली ऐतिहासिक जीत होगी।

बेंच स्ट्रैंथ आजमाएंगे बुमराह

आयरलैंड के खिलाफ पहले दो मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम सीरीज पर कब्‍जा कर चुकी है। ऐसे में कप्‍तान जसप्रीत बुमराह आज अपनी बेंच स्‍ट्रेंथ को भी आजमाना चाहेंगे। टीम प्रबंधन आज आयरलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में आवेश खान, जितेश शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगा।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द, कहा- मैं वहां रहने का हकदार



लगातार 7 मैचों से नहीं खेल सके आवेश आवेश

दरअसल, आवेश खान वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से लगातार टीम इंडिया का हिस्‍सा हैं, लेकिन तब से लेकर अब तक खेले सात मैच में उन्‍हें एक भी मौका नहीं मिल सका है। टीम प्रबंधन अगर संजू सैमसन को आराम देकर जितेश शर्मा को खिलाता है तो बल्लेबाजी क्रम भी बदलना होगा। सैमसन इस टीम में सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्‍हें एशिया कप के पहले दो मैचों में भी मौका मिल सकता है। ऐसे में उनके साथ ही जितेश को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं, अर्शदीप की जगह मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है।

भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा/शिवम दुबे, शाहबाज अहमद/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें

दिग्गज पूर्व कप्‍तान हीथ स्ट्रीक के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ आज क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगा भारत, टीम इंडिया में हो सकते हैं 3 बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो