scriptIND vs BAN: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ये दो युवा खिलाड़ियों ने किया डेब्यू | India vs Bangladesh 1st T20: suryakumar yadav won the toss sanju samson to open mayank yadav and harshit rana to debut | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ये दो युवा खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। तेज गेंदबाज मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी इस मैच के जरिये अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे हैं।

नई दिल्लीOct 06, 2024 / 06:32 pm

Siddharth Rai

India vs Bangladesh 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला आज खेला जा रहा है। ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।
2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुये भारतीय टीम ने इस सीरीज में युवा प्रतिभाओं को तवज्जो दी गयी है। तेज गेंदबाज मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी इस मैच के जरिये अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे हैं। इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए यह सीरीज एक बड़ा मौका है। उन्हें इस सीरीज में सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। सैमसन का अबतक का अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में वे इस मौके को अच्छे से भुनाना चाहेंगे।
हेड टू हेड –
भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच अबतक कुल 14 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें से 13 में भारत और एक में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की है। भारतीय सरजमीं पर भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से तीनों ही मैच भारत ने जीते है। बांग्लादेश को भारत के खिलाफ एकलौती जीत उसके घर पर मिली है। जबकि न्यूट्रल वेन्यू पर खेले 7 में 7 मैच भी भारतीय टीम के खाते में गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा एक बार फिर भारी नजर आ रहा है।
दोनों टीमों की प्लेइंग 11 –
भारत –
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ये दो युवा खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

ट्रेंडिंग वीडियो