scriptIND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले फूले नहीं समा रहे बाबर आजम, दिया ये बड़ा बयान | IND vs PAK asia cup 2023 super 4 3rd match babar azam statement | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले फूले नहीं समा रहे बाबर आजम, दिया ये बड़ा बयान

Babar Azam on IND vs PAK : भारत-पाकिस्‍तान के बीच आज 10 सितंबर को एक बार फिर एशिया कप 2023 के सुपर-4 में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान आजम के बड़े बोल सामने आए हैं। उन्‍होंने बातों ही बातों में टीम इंडिया को चेतावनी दी है।

Sep 10, 2023 / 11:41 am

lokesh verma

babar-azam.jpg

भारत के खिलाफ मैच से पहले फूले नहीं समा रहे बाबर आजम, दिया ये बड़ा बयान।

Babar Azam on IND vs PAK : भारत-पाकिस्‍तान के मुकाबले का क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। भारत-पाकिस्तान की चार साल बाद वनडे में भिड़ंत एशिया कप के ग्रुप मैच में हुई, लेकिन बारिश ने फैंस का मचा किरकिरा कर दिया। आज 10 सितंबर को एक बार फिर दोनों का आमना-सामना सुपर-4 स्‍टेज के तीसरे मैच में होगा। ये महामुकाबला भारतीय समयानुसार, तीन बजे से कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान आजम के बड़े बोल सामने आए हैं। उन्‍होंने बातों ही बातों में टीम इंडिया को चेतावनी है। आइये जानते हैं कि बाबर आजम ने क्‍या कहा है?

दरअसल, भारत बनाम पाकिस्‍तान के एशिया कप में खेले गए पिछले मैच में शाहीन अफरीदी ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गजों को अपना शिकार बनाया था। इसके साथ ही पाक के अन्‍य गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की थी, जिस वजह से भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी थी। पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के इसी प्रदर्शन से कप्‍तान बाबर आजम फूले नहीं समा रहे हैं।

बाबर आजम बोले- भारत के खिलाफ हमारा पलड़ा भारी

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने आज खेले जाने वाले मुकाबले से पहले कहा कि हां, हमारे तेज गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और शुरुआत में विकेट चटका रहे हैं। हम श्रीलंका में पिछले करीब ढाई महीने से हैं और यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। ऐसे में भारत के मुकाबले हमारा पलड़ा ज्‍यादा भारी है।

यह भी पढ़ें

भारत-पाक मैच से पहले टीम इंडिया निकाला अफरीदी का तोड़



हेड टू हेड में फिसड्डी पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के पिछले 10 साल का हेड टू हेड रेकॉर्ड देखें तो भारत के सामने पाकिस्तान की टीम फिसड्डी रही है। अब तक दोनों के बीच कुल 17 मैच खेले गए। इनमें से भारतीय टीम ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है तो पाकिस्तान की टीम सिर्फ 6 मैच ही जीत सकी है। जबकि दो मैच का रिजल्ट बारिश और खराब लाइटिंग के कारण सामने नहीं आ सका।

एशिया कप वनडे और टी20 फॉर्मेट दोनों में ही खेला जाता है। अगर सिर्फ वनडे की बात करें तो एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का 14 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से भारत ने 7 तो पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं और 2 मैच रद्द हुए हैं।

यह भी पढ़ें

भारत-पाक महामुकाबले के दिन आज कैसा रहेगा मौसम, जानें रिजर्व डे का भी ताजा हाल

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले फूले नहीं समा रहे बाबर आजम, दिया ये बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो