scriptभारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चयन के लिए उपलब्ध नहीं ये दिग्गज बल्लेबाज | ind vs nz 2nd test kane williamson ruled out of 2nd test against india | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चयन के लिए उपलब्ध नहीं ये दिग्गज बल्लेबाज

Kane Williamson Ruled Out of 2nd Test: भारत के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। इस टेस्‍ट के लिए भी दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन उपलब्ध नहीं हैं। बताया जा रहा है कि वह अभी तक फिट नहीं और और न्यूजीलैंड में ही रिहैब पर हैं।

नई दिल्लीOct 22, 2024 / 10:02 am

lokesh verma

Ind vs NZ
Kane Williamson Ruled Out of 2nd Test: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में कीवियों ने दमदार शुरुआत की है। बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इसके साथ ही कीवियों ने भारतीय सरजमीं पर 36 साल बाद कोई टेस्ट मैच भी जीता है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। दिग्‍गज बल्‍लेबाज केन विलियमसन दूसरे टेस्ट के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं। बताया जा रहा है कि वह फिलहाल फिट नहीं हैं और न्‍यजीलैंड में ही रिहैब पर हैं। केन गुरुवार 24 अक्टूबर से पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट को भी मिस करेंगे।

केन विलियमसन ग्रोइन स्ट्रेन के चलते रिहैब 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज 22 अक्टूबर को मीडिया रिलीज के माध्‍यम से जानकारी दी है कि उनके स्‍टार बल्‍लेबाज केन विलियमसन अभी भी ग्रोइन स्ट्रेन के चलते रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। विलियमसन को ये चोट श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगी थी। इस चोट के चलते ही वह बेंगलुरु टेस्‍ट से बाहर रहे और अब उनके दूसरे पुणे टेस्‍ट से भी बाहर होने की पुष्टि हो गई है। 

तीसरे टेस्‍ट में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्‍ताह

केन विलियमसन फिलहाल न्यूजीलैंड में रहेंगे। मुंबई में खेले जाने वाले आखिरी और तीसरे टेस्ट मैच के लिए उनके खेलने पर बोर्ड अगले सप्ताह फैसला ले सकता है। न्यूजीलैंड की टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई कि वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। स्टीड ने कहा कि हम उन पर नजर रख रहे हैं। फिलहाल वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन 100 फीसदी फिट नहीं है। 
यह भी पढ़ें

रबाडा ने ध्‍वस्‍त किया वकार यूनिस का ये महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के शीर्ष गेंदबाज बने

स्‍टीड बोले- तीसरे टेस्‍ट तक हो जाएंगे फिट

स्‍टीड ने आगे कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि आगामी दिनों में उनकी चोट में और सुधार होगा और वह तीसरे टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे। हम उन्हें खुद को तैयार करने के लिए पूरा समय देंगे लेकिन निश्चित तौर पर सतर्क दृष्टिकोण अपनाएंगे। बता दें कि भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज का तीसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 नवंबर से खेला जाएगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चयन के लिए उपलब्ध नहीं ये दिग्गज बल्लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो