scriptसूर्यकुमार 26 रन की सबसे धीमी पारी खेलने के बाद भी बने प्लेयर ऑफ द मैच, जानें क्यों हुआ ऐसा | ind vs nz 2nd t20 suryakumar yadav why gets player of the match award despite scores 26 runs in 31 balls | Patrika News
क्रिकेट

सूर्यकुमार 26 रन की सबसे धीमी पारी खेलने के बाद भी बने प्लेयर ऑफ द मैच, जानें क्यों हुआ ऐसा

IND vs NZ 2nd T20 : टी20 क्रिकेट में तूफानी बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध सूर्यकुमार यादव भी लखनऊ में खेले गए दूसरे मुकाबले में गेंदबाजों के सामने जूझते दिखे। वह अलग बात है कि भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, लेकिन सूर्यकुमार यादव इस मैच में छक्के के लिए छटपटाते दिखे। उन्हें इस मैच में 26 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड चुना गया। ऐसा क्यों हुआ?

Jan 30, 2023 / 11:45 am

lokesh verma

suryakumar-yadav.jpg

सूर्यकुमार 26 रन की सबसे धीमी पारी खेलने के बाद भी बने प्लेयर ऑफ द मैच, जानें क्यों हुआ ऐसा?

IND vs NZ 2nd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में बल्लेबाज गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। तूफानी बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध सूर्यकुमार यादव भी गेंदबाजों के सामने जूझते दिखे। वह अलग बात है कि भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, लेकिन सूर्यकुमार यादव इस मैच में छक्के के लिए छटपटाते दिखे। उन्होंने इस मैच में अलग ही अंदाज बल्लेबाजी की। 360 डिग्री वाले इस बल्लेबाज को टी20 क्रिकेट में चौकों-छक्कों की झड़ी लगाते हुए देखा जाता है, लेकिन लखनऊ में वह एक भी सिक्स नहीं लगा सके। उन्होंने इस मैच में महज 26 रन की नाबाद पारी खेली। इसके बावजूद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। ऐसा क्यों हुआ? चलिए, हम आपको बताते हैं।

आईसीसी टी20 रैंकिंग के बादशाह सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों का सामना करते हुए महज 26 रन बनाए हैं। इस पारी में उनके बल्ले से सिर्फ एक चौका ही आया। हालांकि मुश्किल पिच पर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करते हुए ये दिखा दिया कि वह किसी भी हालात में खेलने में सक्षम हैं। सूर्यकुमार के टी20 करियर की ये सबसे धीमी पारी रही। उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली और अंत तक नॉट आउट रहे। उनकी इसी सूझबूझ भरी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्पिनर्स के सामने जूझते रहे बल्लेबाज

भारतीय टीम को महज 100 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टर्न लेती पिच पर किसी के लिए भी रन बनाना आसान नहीं था। ऐसे में एक ओर विकेट की झड़ी लगी हुई थी तो दूसरी तरफ सूर्यकुमार ने डंटे हुए थे। इस स्थिति में वह लगातार स्ट्राइक रोटेट करते रहे। भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 6 रन बनाने थे। सूर्यकुमार ने आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर अपनी पारी का पहला चौका जड़ते हुए भारत को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े – पार्श्वी चोपड़ा पिता के कहने पर पहला प्यार छोड़ बनीं क्रिकेटर, अब विश्व कप जीत रचा इतिहास

सूर्या के अलावा दोनों टीमों का कोई बल्लेबाज नहीं बना सका 20 रन

मैच की बात करें तो सूर्या को छोड़कर भारत और न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज 20 रन नहीं बना सका। ईशान किशन ने 19 रन बनाए तो न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान सेंटनर ने भी 19 रन की पारी खेली। अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े – हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगा गहरा सदमा, जानें क्या है मामला

Hindi News/ Sports / Cricket News / सूर्यकुमार 26 रन की सबसे धीमी पारी खेलने के बाद भी बने प्लेयर ऑफ द मैच, जानें क्यों हुआ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो