scriptIND vs NZ 1st Test Weather Update: बेंगलुरू टेस्‍ट पर भारी बारिश का साया, IMD ने 5 दिन के लिए की ये भविष्यवाणी | IND vs NZ 1st Test Weather Update heavy rain alert in bengaluru | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ 1st Test Weather Update: बेंगलुरू टेस्‍ट पर भारी बारिश का साया, IMD ने 5 दिन के लिए की ये भविष्यवाणी

IND vs NZ 1st Test Weather Update: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 16 अक्‍टूबर से बेंगलुरु में खेले जाने वाले पहले टेस्‍ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। IMD मैच के पहले तीन दिन भारी बारिश तो अंतिम दो हल्‍की बारिश की संभावना जताई है।

नई दिल्लीOct 15, 2024 / 09:40 am

lokesh verma

IND vs NZ 1st Test Weather Update: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्‍टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए इस सीरीज को जीतना काफी महत्‍वपूर्ण है। इसी बीच खबर आ रही है कि इस टेस्‍ट के पांचों दिन बारिश की संभावना है, अगर ये टेस्‍ट बारिश से धुलता है तो भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। IMD ने इस टेस्‍ट के शुरुआती दो दिनों में 41% बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना तो तीसरे दिन 67% बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है। जबकि आखिरी दो दिन हल्‍की बारिश की संभावना जताई है।

बारिश की वजह से इंडोर प्रैक्टिस सेशन

कानपुर की तरह ही बेंगलुरू का मौसम भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट खराब करने के मूड में हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के पहले दिन का खेल बारिश से धुल सकता है। इस मैच के सभी पांच दिनों के लिए बारिश की भविष्यवाणी हुई है। ऐसे में बारिश के कारण खेल खराब होने की प्रबल संभावना है। बेंगलुरु में सोमवार को सुबह हुई बूंदाबांदी और आसमान में बादल छाए रहने के कारण न्यूजीलैंड और भारतीय टीम को इंडोर प्रैक्टिस सेशन करने पड़े थे।
यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ 36 साल से घर में अजेय टीम इंडिया, कीवियों को डरा सकते हैं ये आंकड़े

IND vs NZ 1st Test Weather Update- पांचों दिन के मौसम का हाल

16 अक्‍टूबर: पहले दिन आसमान में 100% बादल छाए रहने का अनुमान है और दोपहर में गरज के साथ 41% बारिश होने की संभावना है। सुबह की बूंदाबांदी या रात भर बारिश होने से मैच देरी से शुरू हो सकता है। 
17 अक्‍टूबर: दूसरे दिन भी स्थिति कुछ बेहतर नहीं है। दोपहर में 2 घंटे की बारिश में 40% बारिश होने का अनुमान है।

18 अक्‍टूबर: बेंगलुरु टेस्‍ट के तीसरे दिन मौसम और भी खराब रह सकता है। तीसरे दिन गरज के साथ 67% बारिश होने का अनुमान है। 
19 अक्‍टूबर: बेंगलुरु टेस्‍ट के चौथे दिन हल्‍की बारिश की संभावना है। इस दिन 25% बारिश का अनुमान है।

20 अक्‍टूबर: पांचवें दिन भी हल्‍की बारिश की संभावना है। इस दिन 24% बारिश का अनुमान है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ 1st Test Weather Update: बेंगलुरू टेस्‍ट पर भारी बारिश का साया, IMD ने 5 दिन के लिए की ये भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो