scriptIND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपनाएगी ये फॉर्मूला, कप्तान केएल राहुल का खुलासा | ind vs ban kl rahul aggressive approach england formula in bangladesh vs india test series | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपनाएगी ये फॉर्मूला, कप्तान केएल राहुल का खुलासा

Ind vs Ban 1st Test : भारतीय टीम बुधवार से चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया हर हाल में सीरीज जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी। इसी बीच टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने वादा किया है कि भारत बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की तरह ही टेस्ट सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेलेगा।

Dec 13, 2022 / 08:23 am

lokesh verma

ind-vs-ban-kl-rahul-aggressive-approach-england-formula-in-bangladesh-vs-india-test-series.jpg

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपनाएगी ये फॉर्मूला, कप्तान केएल राहुल का खुलासा।

India vs Bangladesh Test Series : भारतीय टीम कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में बुधवार से चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण अंक हासिल करेगी। बता दें कि फिलहाल भारत 52.08 फीसदी अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। अगर भारत यहां बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीतता है तो मौका बन सकता है। इसी बीच टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने वादा किया है कि भारत बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की तरह ही टेस्ट सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेलेगा।
कप्तान केएल राहुल ने कहा है कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (फाइनल) क्वालीफायर हैं। इसलिए हमें भी आक्रामक खेल ही खेलना होगा। हमें पता है कि हम कहां खड़े हैं और फाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना है? उन्होंने कहा कि हमें हर दिन हर सत्र में यह आकलन करना होगा कि उस विशेष क्षण में टीम के लिए क्या किया जा सकता है। इस दौरान हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम किसी निर्धारित मानसिकता के साथ नहीं जाएंगे। हम मैदान पर आक्रामक और जीतने की कोशिश करेंगे।

हमारी तरफ से आक्रामक क्रिकेट देखने को मिलेगा – राहुल

केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टेस्ट पांच दिनों का होता है। इसलिए छोटे लक्ष्यों में मैच को देखकर आकलन करना महत्वपूर्ण है। टेस्ट के हर सत्र में अलग मांग होगी, लेकिन एक बात निश्चित है कि हमारी तरफ से आक्रामक क्रिकेट देखने को मिलेगा। बता दें कि आक्रामक खेल के दम पर ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसकी जमीं पर लगातार दो टेस्ट जीतकर धूल चटाई है। राहुल ने भी माना है कि इंग्लैंड-पाकिस्तान देखने में मजा आया।

यह भी पढ़े – संजू सैमसन को इस देश ने दिया खेलने का ऑफर, जवाब सुन आप भी करेंगे तारीफ

हर टीम नहीं अपना सकती इंग्लैंड की शैली

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि सभी टीम टेस्ट में इंग्लैंड की शैली नहीं अपना सकती हैं। प्रत्येक टीम का अपना अलग तरीका होता है। जाहिर है कि सभी टीमें उन टीमों से एक या दो चीजें सीख सकती हैं और अच्छा कर सकती हैं। यह हमेशा एक जैसा नहीं होने वाला। आपको परिस्थितियों के मुताबिक चीजों को बदलने की कोशिश करनी है।

यह भी पढ़े – इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी की जमीं पर चटाई धूल, 22 साल बाद जीती सीरीज

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपनाएगी ये फॉर्मूला, कप्तान केएल राहुल का खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो