scriptIND vs BAN 2nd Test: बारिश के चलते कानपुर टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को होगा तगड़ा नुकसान, जानें पूरा गणित | ind vs ban 2nd test wtc points table prediction if kanpur test washed out know full scenario | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 2nd Test: बारिश के चलते कानपुर टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को होगा तगड़ा नुकसान, जानें पूरा गणित

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जा रहा है। ये मुकाबला अब तीसरे दिन में पहुंच गया है, लेकिन बारिश के चलते अभी तक महज 35 ओवर का खेल ही हो सका है। तीसरे दिन बारिश की संभावना है, जिसके चलते मैच ड्रॉ होने की संभावना है। अगर ये टेस्‍ट ड्रॉ हुआ तो WTC की पॉइंट्स टेबल बड़ा नुकसान होगा।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 09:38 am

lokesh verma

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया के पास 1-0 की बढ़त है। दोनों टीमों के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन खराब मौसम के चलते सिर्फ 35 ओवर ही फेंके जा सके। जिनमें मेहमान टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए। वहीं, दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। जबकि आज रविवार 29 सितंबर को तीसरे दिन भी कानपुर में बारिश की संभावना है। अगर ये टेस्‍ट बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो भारत को वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में तगड़ा नुकसान होगा। आइये आपको भी समझाते हैं इसका पूरा गणित।

कानपुर टेस्‍ट में तीसरे दिन भी बारिश की संभावना

कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्‍ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया था। बांग्‍लादेश ने तीन विकेट के नुकसान पर 35 ओवर में 107 रन ही बनाए थे कि खराब मौसम के चलते पहले दिन का खेल समाप्‍त कर दिया। इसके बाद दूसरे दिन का पूरा खेल बारिश से धुल गया। वहीं, अब तीसरे दिन भी कानपुर में बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में ये टेस्‍ट ड्रॉ की ओर बढ़ता नजर आ रहा है।

बारिश से मैच धुला तो घट जाएंगे अंक

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में फिलहाल भारतीय टीम सबसे ज्‍यादा 71.67 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, बांग्लादेश की टीम 39.29 प्रतिशत अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है। अगर कानपुर टेस्‍ट ड्रॉ हुआ तो दोनों टीमों को 4-4 अंक मिलेंगे और टेस्‍ट सीरीज 1-0 से जीतने पर भारत के पास 68.18 प्रतिशत अंक ही रह जाएंगे। ऐसे में भारत को नुकसान होगा।
यह भी पढ़ें

कानपुर टेस्ट पर तीसरे दिन भी बारिश का साया, जानें हर घंटे के मौसम का हाल

भारत के लिए 9 में से 5 टेस्‍ट जीतने जरूरी

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले भारत को अभी 9 टेस्ट और खेलने हैं, जिसमें से कम से कम 5 जीतने जरूरी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड को खिलाफ 3 और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 5 टेस्ट खेलने हैं। बांग्लादेश के खिलाफ फेवरेट भारत का अगर दूसरा टेस्ट बारिश से धुला तो भारत का आगे का सफर काफी कठिन होगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 2nd Test: बारिश के चलते कानपुर टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को होगा तगड़ा नुकसान, जानें पूरा गणित

ट्रेंडिंग वीडियो