scriptIND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में 3000 दर्शकों को मिलेगी फ्री एंट्री, जानें कैसे उठाए इस सुविधा का लाभ | ind vs ban 2nd test green park know how to get free match ticket at kanpur cricket stadium india vs bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में 3000 दर्शकों को मिलेगी फ्री एंट्री, जानें कैसे उठाए इस सुविधा का लाभ

IND vs BAN 2nd Test Kanpur Free Match Ticket: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता बढ़ाकर 26 हजार कर दी गई है। अब यहां 3 हजार सीट्स पर फ्री एंट्री दी जाएगी।

नई दिल्लीSep 26, 2024 / 07:22 pm

Vivek Kumar Singh

Green Park Free match Tickets
Free Match Ticket For Green Park Cricket Stadium: करीब तीन साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहा ग्रीनपार्क प्रशासन शुक्रवार से शुरु हो रहे भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान हर दिन तीन हजार स्कूली छात्र छात्राओं को नाश्ते पानी के साथ फ्री में मैच दिखायेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और दूसरे टेस्ट को जीतकर पड़ोसियों का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम चाहेगी की वह कानपुर में अच्छा प्रदर्शन कर सीरीज में बराबरी हासिल कर सके।
ग्रीनपार्क क्रिकेट स्टेडियम के वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने शुक्रवार को यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में यह ऐलान किया। उन्होने कहा “ हमने तय किया है कि क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले नौनिहालों को हम पूरे पांच दिन मुफ्त में मैच दिखायेंगे। इसके लिये तीन हजार सीटें रिजर्व रखी जा रहीं हैं। इतना ही नहीं, हम उनके खानपान का भी प्रबंध करेंगे। इसके पीछे हमारा मकसद खेल के प्रति स्कूली छात्र छात्राओं में उत्साह का संचार करना है। उन्होने बताया कि ग्रीनपार्क में पिछले एक महीने में जीर्णोद्धार का काम पूरी तेजी से किया गया, परिणामस्वरुप स्टेडियम में दर्शक दीर्घा की क्षमता अब 26 हजार सात हो गयी है। एक महीने पहले तक यहां सिर्फ 18 हजार दर्शकों के बैठने का स्थान था। सुरक्षा के सभी मानकों को पूरा करते हुये ग्रीनपार्क प्रशासन यह उपलब्धि हासिल कर सका है।

सुबह 8 बजे से होगी स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री

कपूर ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है और आज सुबह तक टिकट खिड़की में एक करोड़ 15 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई हो चुकी है जबकि 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये मैच में यह राशि बमुश्किल 93 लाख रुपये थी। उन्होने कहा कि ग्रीन मैच की थीम पर स्टेडियम में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और पूरे स्टेडियम परिसर को पालीथिन मुक्त घोषित किया गया है। स्टेडियम में प्लास्टिक की बोतलें और अन्य उत्पादों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि पीने के पानी और खाद्य पदार्थो की स्टेडियम में भरपूर व्यवस्था होगी। कपूर ने कहा कि मैच प्रतिदिन सुबह साढ़े नौ बजे से शुरु होगा जिसके लिये दर्शकों को प्रवेश सुबह आठ बजे से मिलना शुरु हो जायेगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में 3000 दर्शकों को मिलेगी फ्री एंट्री, जानें कैसे उठाए इस सुविधा का लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो