scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी | ind vs aus india announced the team for odi series jaidev unadkat returned to team india after 10 years | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs AUS ODI Series : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है। वहीं, एक खतरनाक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 10 साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है।

Feb 20, 2023 / 10:19 am

lokesh verma

ind-vs-aus-india-announced-the-team-for-odi-series-jaidev-unadkat-returned-to-team-india-after-10-years.jpg

रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी।

IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया का 6 विकेट से हराकर तीसरे दिन ही शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। बीसीसीआई की ओर से इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली 3 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम की घोषणा भी कर दी है। इस सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं। जबकि एक खतरनाक खिलाड़ी की 10 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है।

केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से निजी कारणों के चलते आराम दिया गया था। अब उनकी वापसी हो गई है। वहीं रवींद्र जडेजा की करीब 7 माह बाद टीम में वापसी हुए है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने जबरदस्त प्रदर्शन किय है। नागपुर टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने विकेटों का पंच लगाया था तो दिल्ली टेस्ट में 10 विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया है। इसी प्रदर्शन के चलते उनकी वनडे टीम में वापसी हुई है।

10 साल बाद वनडे टीम में वापसी

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर कमबैक करने में नाकाम रहे हैं तो तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की 10 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। उनादकट ने अपना आखिरी वनडे 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उनादकट अब तक भारत के लिए 7 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने रणजी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सौराष्ट्र को चैंपियन बनाया है।

यह भी पढ़े – आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, जीते तो खेलेंगे सेमीफाइनल

12 साल बाद टेस्ट टीम में की थी वापसी

बता दें कि जयदेव उनादकट ने जुलाई 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे के मैदान पर भारत के लिए वनडे में डेब्यू किया था। इसके बाद 2013 में ही उन्होंने आखिरी वनडे खेला था। हाल ही में उनादकट ने करीब 12 साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में भी वापसी की थी।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस दिग्गज ने लगाई लताड़, बताया हारने का सबसे बड़ा कारण

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो