scriptभारत के खिलाफ लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान कमिंस हुए हताश, इन खिलाड़ियों पर फूटा गुस्सा | ind vs aus 2nd test pat cummins reaction on australian batsman | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान कमिंस हुए हताश, इन खिलाड़ियों पर फूटा गुस्सा

IND vs AUS 2nd Test : भारत ने दिल्ली टेस्ट जीतकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। सीरीज में यह दूसरी बार था जब ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजों से निराशा मिली। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि टीम में कुछ बल्लेबाज ने खराब शॉट खेलकर आउट हुए, जिसने अब हमारी टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदों को खत्म कर दिया है।

Feb 20, 2023 / 10:43 am

lokesh verma

pat-cumins.jpg

भारत के खिलाफ लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान कमिंस हुए हताश।

IND vs AUS 2nd Test : अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी खराब रही। किसी को अंदाजा नहीं था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के कारण अत्यधिक स्वीप शॉट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में सिर्फ 113 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत ने 115 रनों का पीछा करते हुए छह विकेट शेष रहते श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। सीरीज में यह दूसरी बार था जब ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजों से निराशा मिली। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि टीम में कुछ बल्लेबाज ने खराब शॉट खेलकर आउट हुए, जिसने अब भारत में टेस्ट सीरीज जीतने की उनकी संभावनाओं को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि यह कारकों का एक संयोजन था। मुझे लगता कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उनके खेल के शीर्ष पर उनके सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के खिलाफ खेलना आसान नहीं था। लेकिन, शायद कुछ खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बल्लेबाज का खेलने का अपना तरीका होता है। दुर्भाग्य से हम में से कुछ क्रॉस बैटेड शॉट्स के साथ आउट हो गए, जो शायद हमारा पसंदीदा तरीका नहीं हो सकता है।

‘हमने दूसरी पारी को हल्के में लिया’

कमिंस ने माना कि नागपुर से शायद हमने इसे मैच को कम करके आंका। हमने शायद दूसरी पारी में कई बार हल्के में लिया। आपको कोशिश करने और गेंदबाजों पर दबाव बनाने का एक तरीका मिल गया है। वे वास्तव में इन परिस्थितियों में अच्छे गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़े – आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, जीते तो खेलेंगे सेमीफाइनल

‘बल्लेबाजी देखकर निराश हूं’

उन्होंने कहा कि मैं इस तरीके की बल्लेबाजी को देखकर अधिक निराशा हूं, फिर से यह जानकर कि यहां पर ये अवसर हर समय नहीं आते हैं। विशेष रूप से अपेक्षाकृत मैच के सामने होने के कारण ऐसा महसूस होता है कि मैच में हम आगे थे। अगर हम पहली पारी में 300 रन बनाते तो शानदार होता। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान कमिंस हुए हताश, इन खिलाड़ियों पर फूटा गुस्सा

ट्रेंडिंग वीडियो