scriptIPL 2025: पोंटिंग के बाद अब दादा की भी छुट्टी, मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने खेला बड़ा दाव, इस भारतीय क्रिकेटर को बनाया मुख्य कोच | Hemang Badani named Delhi Capitals head coach, Venugopal Rao Director of Cricket IPL 2025 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025: पोंटिंग के बाद अब दादा की भी छुट्टी, मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने खेला बड़ा दाव, इस भारतीय क्रिकेटर को बनाया मुख्य कोच

भारत के पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी और वेणुगोपाल राव आईपीएल 2025 सीजन से पहले क्रमशः दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और क्रिकेट निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं।

नई दिल्लीOct 17, 2024 / 05:17 pm

Siddharth Rai

Delhi Capitals Remove Ricky Ponting
Delhi Capitals new head Coach: पूर्व भारतीय बल्लेबाज हेमंग बदानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का प्रमुख कोच और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वेणुगोपाल रॉव को क्रिकेट निदेशक बनाया गया है। बदानी ने रिकी पोंटिंग की जगह ली है तो वहीं रॉव पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के स्थान पर पदभार संभाला है।
दोनों नियुक्तियां दिल्ली कैपिटल्स द्वारा कोचिंग स्टाफ और फ्रैंचाइजी की संचालन संरचना में सुधार का हिस्सा हैं। इसके अलावा डीसी ने 2014 से सहायक कोच और टैलेंट स्काउट के रूप में काम करने वाले प्रवीण आमरे के साथ अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने का भी फैसला किया है।
गुरुवार को मीडिया को जारी बयान में फ्रैंचाइजी ने कहा, “दोनों टीमों की नीलामी, कप्तानी, खिलाड़ियों की रिहाई और रिटेंशन जैसे महत्वपूर्ण निर्णय डीसी बोर्ड द्वारा किए जाएंगे और दोनों समूहों के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा पारस्परिक रूप से फैसला लिया जाएगा।”
पुनर्गठन के तहत डीसी के सह-मालिक जीएमआर समूह और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स- आईपीएल और डब्ल्यूपीएल में अपनी टीमों के लिए हर दो साल में परिचालन नेतृत्व भूमिकाओं की अदला-बदली करेंगे। नतीजतन, गांगुली अगले दो सत्रों (2025 और 2026) के लिए डब्ल्यूपीएल में फ्रैंचाइजी के लिए क्रिकेट निदेशक का पद संभालेंगे। गांगुली 2027 सीजन से आईपीएल में वापस आ जाएंगे जब जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स वापस कार्यभार संभालेगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2025: पोंटिंग के बाद अब दादा की भी छुट्टी, मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने खेला बड़ा दाव, इस भारतीय क्रिकेटर को बनाया मुख्य कोच

ट्रेंडिंग वीडियो