scriptवेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू समेत 5 युवाओं को मौका, विराट-रोहित बाहर | harbhajan singh picks t20 squad for west indies tour rohit sharma virat kohli rinku singh yashasvi jaiswal | Patrika News
क्रिकेट

वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू समेत 5 युवाओं को मौका, विराट-रोहित बाहर

टीम इंडिया का 2023 का शेड्यूल एक महीने के आराम के बाद काफी व्यस्त होने वाला है। 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से शुरुआत होगी और 4 अगस्‍त तक 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वेस्‍टइं‍डीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हरभजन सिंह ने टीम इंडिया स्क्वॉड चुनी है और पांच युवाओं को मौका दिया है।

Jun 14, 2023 / 09:05 am

lokesh verma

new-team-india.jpg

वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू समेत 5 युवाओं को मौका।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद जमकर आलोचना हो रही है। इसके साथ ही टीम में बदलाव की मांग भी जोर पकड़ने लगी है। अब करीब एक महीने के आराम के बाद टीम इंडिया का 2023 का शेड्यूल काफी व्यस्त होने वाला है। भारत को एशिया कप 2023 के बाद वर्ल्ड कप 2023 में भी भागीदारी करनी है। इससे पहले भारतीय टीम को कई सीरीज भी खेलनी है। 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से शुरुआत होगी और 4 अगस्‍त तक 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वेस्‍टइं‍डीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिग्‍गज हरभजन सिंह ने टीम इंडिया की 15 सदस्‍यीय स्क्वॉड चुनी है और वह भी बड़े बदलावों के साथ।

हरभजन सिंह ने अपनी टीम में युवाओं को तवज्‍जो दी है। उन्‍होंने इंडियन प्रीमियर लीग में दमदार प्रदर्शन करने वाले पांच खिलाडि़यों को शामिल किया है। उन्‍होंने यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा का चयन किया है। इनके साथ ही भज्जी ने तेज गेंदबाज आकाश मधवाल और हर्षित राणा को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

कोहली और रोहित को किया बाहर

हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी अपनी टी20 टीम में दो भारतीय दिग्‍गज विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह ही नहीं दी है। क्‍योंकि कोहली ने टी20 करियर में अभी तक कुल 8 शतक लगाए हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 1 शतक ही लगा सके हैं। भज्जी ने टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया है, ताकि वह नई टीम इंडिया को अगले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार कर सकें।

यह भी पढ़ें

कोहली के साथ हुए विवाद पर गंभीर ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- सीमा पार नहीं करनी चाहिए थी



वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हरभजन ने चुनी ये टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह , हर्षित राणा और आकाश मधवाल।

यह भी पढ़ें

Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म

Hindi News/ Sports / Cricket News / वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू समेत 5 युवाओं को मौका, विराट-रोहित बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो