scriptबांग्लादेश और इंग्लैंड से टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तान में आखिर क्यों हो रही विराट कोहली की चर्चा? | Fakhar Zaman criticise PCB over Babar Azam and says India did not bench Virat Kohli | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश और इंग्लैंड से टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तान में आखिर क्यों हो रही विराट कोहली की चर्चा?

फखर ने एक्स पर लिखा, “बाबर आजम को बाहर करने के सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने खराब दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं बैठाया, जब उन्होंने क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 का औसत बनाया था।

नई दिल्लीOct 13, 2024 / 07:55 pm

satyabrat tripathi

England vs Pakistan, 2nd Test: पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो मैचों के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर निराशा व्यक्त की। यह खबर तब आई जब दिसंबर 2022 से बाबर एक भी टेस्ट अर्धशतक नहीं बना पाए। हालांकि, फखर ने सीनियर खिलाड़ी का समर्थन न करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की और भारत द्वारा खराब दौर के दौरान विराट कोहली को टीम से बाहर न करने का उदाहरण दिया।
यह भी पढ़ें
IPL 2025: मुंबई इंडियंस से फिर जुड़ा यह दिग्गज क्रिकेटर, मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में, बाबर ने मुल्तान की सपाट पिच पर क्रमशः 30 और 5 रन बनाए, जहां इंग्लैंड के हैरी ब्रूक (317) और जो रूट (262) ने टीम के लिए इतिहास रच दिया। मंगलवार से उसी पिच पर दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले, पाकिस्तान ने आजम, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और सरफराज अहमद को टीम से बाहर कर दिया।
फखर ने एक्स पर लिखा, “बाबर आजम को बाहर करने के सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने खराब दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं बैठाया, जब उन्होंने क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 का औसत बनाया था। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को बाहर करने पर विचार कर रहे हैं, जो यकीनन पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो इससे टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। पैनिक बटन दबाने से बचने के लिए अभी भी समय है; हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमतर आंकने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।”
पाकिस्तान की टीम में बदलाव एक नवगठित चयन समिति द्वारा किए गए, जिसका गठन मेजबान टीम द्वारा मुल्तान में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रनों से शर्मनाक हार के कुछ घंटों बाद किया गया था। पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है और मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में भी सबसे निचले पायदान पर है।

पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी….

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए और 2024-25 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में पाकिस्तान के भविष्य के कार्यों को देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाबर, शाहीन, नसीम और सरफराज को आराम देने का फैसला किया है।
“हमें विश्वास है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यह ब्रेक इन खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस, आत्मविश्वास और धैर्य हासिल करने में मदद करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे भविष्य की चुनौतियों के लिए शीर्ष आकार में लौटेंगे।
“वे हमारी बेहतरीन प्रतिभाओं में से कुछ हैं और पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान देने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। नए चयन समिति के सदस्य आकिब जावेद ने एक बयान में कहा, “हम इस अवधि के दौरान उनका समर्थन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं, ताकि वे और भी मजबूत होकर वापसी कर सकें।”

बांग्लादेश ने जीती थी ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी। पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था। वही, दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। दोनों टीमों के बीच खेली गई पांच टेस्ट सीरीज में यह बांग्लादेश की पहली जीत थी।

Hindi News / Sports / Cricket News / बांग्लादेश और इंग्लैंड से टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तान में आखिर क्यों हो रही विराट कोहली की चर्चा?

ट्रेंडिंग वीडियो